• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जो कर्मचारी अच्छा काम करेगा, उसे निगम करेगा पुरस्कृत: महापौर

employee will work best, the Corporation will award: - Jaipur News in Hindi

जयपुर। महापौर अशोक लाहोटी की अध्यक्षता में शनिवार को नगर निगम के सभासद भवन में एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में महापौर ने स्वच्छता एप और स्वच्छता सर्वेक्षण 2017 के विषय में प्रेजेंटेशन देखा। उन्होंने कहा कि स्वच्छता एमओयूडी एप आम लोगों के लिए काफी उपयोगी है। जयपुर में 12 हजार से ज्यादा लोग इसे डाउनलोड कर चुके हैं। इससे तुरंत कचरे आदि की समस्या की फोटो नगर निगम को भेजी जा सकती है। निगम आई हुई शिकायतों को 24 घंटे की समयावधि में साफ करने का प्रयास कर रहा है। सफाई व्यवस्था में कोताही कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। टीम जयपुर के रूप में हमें मिलकर सफाई व्यवस्था को सुधारने का प्रयास करना है। सफाई व्यवस्था से जुड़ा कोई भी अधिकारी या कर्मचारी बेहतरीन काम करेगा, उसे पुरस्कृत किया जाएगा।
अधिकारियों को निर्देश दिए कि हर वार्ड में सफाई से जुड़े संसाधनों का बंटवारा किया जाए। जब हर वार्ड के पास अपने संसाधन होंगे, तो सफाई व्यवस्था में अपने आप सुधार नजर आएगा। उन्होंने जोन उपायुक्त और मुख्य स्वास्थ्य निरीक्षकों को प्रतिदिन कैरिंग चार्ज और स्वच्छता एप की शिकायतों की मॉनिटरिंग के निर्देश दिए। उन्होंने मुख्य स्वास्थ्य निरीक्षकों और स्वास्थ्य निरीक्षकों से कहा कि वे भी अपने-अपने क्षेत्र के दुकानदारों को दुकान पर कचरा पात्र रखने के लिए प्रेरित करें। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि विकास समितियों और पार्षदों के साथ मिलकर कचरा डिपो के लिए प्वॉइंट चिह्नित किए जाएं। उन्होंने कहा कि लोगों को कचरा निर्धारित समय और निर्धारित स्थल पर डालने के लिए प्रेरित किया जाए। उन्होंने उपायुक्त (कार्मिक) को निर्देश दिए टैक्स कलेक्शन और रेवन्यू बढ़ाने के लिए हर जोन में दो अतिरिक्त कर्मचारी लगाएं। उन्होंने कहा कि जो कर्मचारी अच्छा काम करेगा, उसे नगर निगम जयपुर पुरस्कृत करेगा।

[@ Punjab election- चुनावी चौसर में दिग्गजों का आखिरी दांव चलना है बाकी]

यह भी पढ़े

Web Title-employee will work best, the Corporation will award:
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: employee, work, best, corporation , award, mayor ashok lahoti, , hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved