• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

कांग्रेस की सहारा लिस्ट में शीला दीक्षित का भी नाम, 1 करोड कैश !

नई दिल्ली। एक अंग्रेजी अखबार की खबर की मानें तो यूपी में कांग्रेस की सीएम उम्मीदवार शीला दीक्षित का नाम उस लिस्ट में शामिल है जिसे कांग्रेस ने टिवट्र हैंडल पर पोस्ट किया था। दरअसल राहुल गांधी ने हाल ही में एक रैली में आरोप लगाया था कि सहारा के यहां छापेमारी में मिले रिकॉर्ड से पता चलता है कि नरेंद्र मोदी के पीएम बनने से पहले उन्हें 6 महीने में 9 इंस्टॉलमेंट के जरिए 40 करोड़ रुपए दिए गए थे।

राहुल के इस आरोप के बाद कांग्रेस ने अपने ट्विटर हैंडल पर वह कथित लिस्ट भी पोस्ट की थी। इस लिस्ट में गुजरात के सीएम समेत कई नेताओं के साथ दिल्ली के तत्कालीन सीएम शीला दीक्षित का भी नाम है। सीएम के आगे 1 करोड़ रुपए कैश लिखा है। कांग्रेस का दावे की मानें तो ये लिस्ट 2013 की है। इस लिहाज से उस वक्त दिल्ली में शीला दीक्षित सीएम थीं।

वहीं एमपी और छत्तीसगढ़ के सीएम का भी जिक्र इस लिस्ट में हैं। कांग्रेस की लिस्ट में कंपनी की तरफ से मध्य प्रदेश के सीएम और छत्तीसगढ़ के को भी पैसे देने की बात दर्ज है। इसमें लिखा है कि 29 सितंबर और 1 अक्टूबर 2013 को एमपी सीएम को 5 करोड़ रुपए दिए गए। कांग्रेस का दावा है कि 1 अक्टूबर 2013 को छत्तीसगढ़ सीएम को दिल्ली में 4 करोड़ रुपए दिए गए। बता दें कि दोनों राज्यों में बीजेपी की सरकार है। शिवराज सिंह चौहान एमपी और रमण सिंह छत्तीसगढ़ के सीएम हैं।

कांग्रेस की तरफ से जारी लिस्ट में बीजेपी ऑफिस के अरुण जैन को 15 करोड़ और शाइना एनसी को 5 करोड़ रुपए 4 इन्स्टॉलमेंट में दिए गए। राहुल गांधी ने ये भी कहा कि इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के पास ये लिस्ट ढाई साल से है।

राहुल गांधी ने बताया था कि 22 नवंबर 2014 को सहारा में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने रेड मारी थी। इसी दौरान ये दस्तावेज जब्त किए गए थे।

राहुल ने आरोप लगाया था कि सब कुछ इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के पास रिकॉर्ड में दर्ज है।

[@ अनोखी शादी: दूल्हा और दूल्हन क्रिकेट खेलकर शादी के बंधन में बंधे]

यह भी पढ़े

Web Title-delhi former cm sheila dikshit named in congress sahara list
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: delhi former cm, sheila dikshit, named, congress list, twitter, inc congress , sahara, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved