• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

योटा डेटा सर्विस ने मुख्य एआई अधिकारी के पद पर अनिल पवार को नियुक्त किया

Yota Data Services appoints Anil Pawar as Chief AI Officer - Gadgets News in Hindi

मुंबई । डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन सर्विसेज उपलब्ध कराने वाली कंपनी योटा डेटा सर्विस ने सोमवार को अनिल पवार को मुख्य एआई अधिकारी और एआई क्लाउड बिजनेस के प्रमुख के पद पर नियुक्त किया।


पवार कंपनी के सह-संस्थापक, एमडी और सीईओ, सुनिल गुप्ता को रिपोर्ट करेंगे। वे क्लाउड बिजनेस का नेतृत्व करेंगे और नवाचार एवं कंपनी के ग्राहकों को बेहतर वैल्यू देने के लिए काम करेंगे।

गुप्ता ने इस मौके पर कहा कि हम साथ मिलकर शक्ति एआई क्लाउड बिजनेस यूनिट को न सिर्फ बढ़ाएंगे, बल्कि डिजिटल भारत के लिए भी पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं।

पवार शक्ति क्लाउड बिजनेस यूनिट के तहत एआई-एस-ए-सर्विस (एआईएएएस), एआई प्लेटफॉर्म -एस-ए-सर्विस (एआईपीएएएस), एआई सॉफ्टवेयर-एस-ए-सर्विस (एआईएसएएएस) और लार्ज लैंग्वेज मॉडल (एएलएम) का कार्यभार सभालेंगे।

पवार ने कहा, "मैं अत्याधुनिक समाधान देने और शक्ति एआई क्लाउड बिजनेस यूनिट में विकास को बढ़ावा देने के लिए योटा की प्रतिभाशाली टीम के साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं, साथ ही स्थानीय स्तर पर योटा के इंजीनियरों की मदद करने और वैश्विक स्तर पर डिलीवरी करने के लिए तत्पर हूं।"

एनवीडिया के एच100 टेनसॉर कोर जीपीयू से युक्त शक्ति क्लाउड, भारत का सबसे तेज और बड़ा एआई-एचपीसी सुपर कंप्यूटर है।

योटा, रियल एस्टेट ग्रुप हीरानंदानी का हिस्सा है। यह पनवेल (नवी मुंबई) और ग्रेटर नोएडा (दिल्ली एनसीआर) में हायपर स्केल डेटा सेंटर पार्क चलाता है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Yota Data Services appoints Anil Pawar as Chief AI Officer
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: yota data services, anil pawar, ai, gadget news, latest gadgets updates, latest gadgets news in hindi, latest gadgets reviews in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

गैजेट्स

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved