• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बाइडेन ने 1.9 खरब डॉलर राहत प्रस्ताव लॉन्च किया

Biden launches dolar 1.9 trillion relief offer - World News in Hindi

वाशिंगटन| अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन ने 1.9 खरब डॉलर के कोविड-19 राहत बिल को लॉन्च किया, जिसमें व्यक्तियों को सीधे भुगतान का एक और दौर, राज्य और स्थानीय सरकारों के लिए सहायता, बेरोजगारी लाभ में वृद्धि, साथ ही परीक्षण और टीका वितरण के लिए अधिक धन शामिल हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, हाल ही में स्वीकृत 900 अरब डॉलर के बाइपार्टिजन राहत पैकेज को 'एक महत्वपूर्ण पहला कदम' कहते हुए कहा, बाइडेन ने विलमिंगटन, डेलावेयर में गुरुवार रात एक भाषण में कहा कि, "हमें और अधिक कार्रवाई, अधिक बाइपार्टिजनशिप चाहिए, और हमें तेजी से आगे बढ़ने की जरूरत है।"

राष्ट्रपति ने कहा कि जिस तरह हम इस महामारी को लेकर एक मुश्किल समय के बीच है, जिस तरह से मामले बढ़ रहे हैं, अस्पतालों में भीड़ बढ़ रही है और रिकॉर्ड स्तर पर मौतें हो रही हैं, ये दर्द बड़ा है।

बाइडेन के प्रस्ताव में कामकाजी परिवारों के लिए प्रति व्यक्ति 1,400 डॉलर का प्रत्यक्ष भुगतान शामिल है, जो 900 अरब डॉलर के राहत पैकेज में स्वीकृत 600 चेक के शीर्ष पर है, जिससे कुल राहत 2,000 डॉलर हो गई।

यह 900 अरब डॉलर के पैकेज में अनुमोदित प्रति सप्ताह 300 डॉलर से बढ़कर प्रति सप्ताह 400 डॉलर तक संघीय बेरोजगारी लाभ को बढ़ावा देगा, और सितंबर 2020 के अंत तक उपाय का विस्तार करेगा।

इस प्रस्ताव में राज्य और स्थानीय सरकारी सहायता में 350 अरब भी शामिल हैं, एक ऐसा कदम जिसकी मांग डेमोक्रेट्स महीनों से कर रहे थे।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Biden launches dolar 1.9 trillion relief offer
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: biden, launches, dolar 19 trillion, relief, offer, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved