• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

अब पश्चिम बंगाल और मध्य प्रदेश ने भी 10 % EWS आरक्षण का किया ऐलान

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सरकार ने और मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार ने सामान्य श्रेणी में आर्थिक रूप से कमजोर तबके के लिए सरकारी नौकरियों और शैक्षाणिक संस्थानों में 10 फीसदी आरक्षण देने की घोषणा की। केंद्र में भाजपा नीत राजग सरकार द्वारा इसी तरह के प्रस्ताव को मंजूरी देने के छह महीने बाद यह फैसला हुआ है।

मध्य प्रदेश और पश्चिम बंगाल ने नौकरियों और शिक्षा क्षेत्र में सामान्य श्रेणी के तहत आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) को 10 प्रतिशत आरक्षण प्रदान करने के आदेश जारी किए हैं। पश्चिम बंगाल में मंगलवार को विधान सभा में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की अध्यक्षता में एक बैठक के बाद निर्णय लिया गया।

इस आरक्षण का लाभ उन लोगों को नहीं मिलेगा जिन्हें पहले से ही एसटी, एससी और ओबीसी कोटे के तहत लाभ मिल रहा है। ममता सरकार ने औपचारिक तौर पर इसकी घोषणा की है, इस बिल पर लिखित आदेश आना अभी बाकी है। इस बिल के पीछे ममता सरकार का कहना है कि इससे सभी लोगों को एक साथ आने का अवसर मिलेगा।

जल्द जारी होंगे सरकारी आदेश : पार्थ चटर्जी

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-WB, MP govts issue orders for 10 per cent reservation to EWS under General category
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: madhya pradesh govts, west bengal governments, mamata banerjee, 10 per cent reservation to the ews under general category, india news, india news in hindi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved