• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पहली बार बोले PM मोदी, जिन बेटियों के साथ अन्याय हुआ, उन्हें मिलेगा इंसाफ

PM Modi says Kathua, Unnao rape victims will get justice - India News in Hindi

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू एवं कश्मीर में नाबागिक बच्ची के साथ दुष्कर्म और उसकी हत्या तथा उत्तर प्रदेश में दुष्कर्म की घटना पर पहली बार शुक्रवार को कहा कि ऐसी घटनाओं से देश शर्मसार हुआ है। उन्होंने भरोसा दिलाया कि दोनों मामलों में न्याय होगा और दोषी बच नहीं पाएंगे। जम्मू एवं कश्मीर के कठुआ और उत्तर प्रदेश के उन्नाव की घटनाओं पर मचे बवाल के बाद मोदी ने कहा, देश में जिन घटनाओं पर पिछले दो दिनों से चर्चा हो रही है, वे सभ्य देश के लिए अच्छा नहीं हैं। यह शर्मनाक है। यहां आंबेडर राष्ट्रीय स्मारक के उद्घाटन के मौके पर मोदी ने कहा, यह स्वतंत्रता सेनानियों का अपमान है, जिन्होंने देश की आजादी के लिए शहादत दी। बतौर समाज व देश हम शर्मसार हैं।

उन्होंने कहा, देश या राज्य के किसी भी हिस्से में ऐसी घटनाएं मानवता को उद्वेलित करती हैं। मैं देश को भरोसा दिलाना चाहता हूं कि कोई दोषी बच नहीं पाएगा। इंसाफ होगा। पूर्ण रूपेण न्याय होगा। बेटियों को इंसाफ मिलेगा। हमें साथ मिलकर इस बुराई को समाज से समाप्त करना होगा। कठुआ के रसाना जंगल में घोड़ों को चराते समय आठ साल की एक बच्ची लापता हो गई थी। एक सप्ताह बाद दुष्कर्म के बुरे हालात में उसका शव बरामद हुआ था। जांच में पता चला कि उसे एक मंदिर में बंदी बनाकर रखा गया और नशीली दवा पिलाकर उसके साथ कई बार दुष्कर्म किया गया और आखिर में उसकी हत्या कर दी गई।

उन्नाव में एक 17 साल की लडक़ी के साथ कथित तौर पर भारतीय जनता पार्टी के विधायक कुलदीप सेंगर ने दुष्कर्म किया। उनका नाम केंद्रीय जांच ब्यूरो द्वारा दर्ज एफआईआर में दर्ज है। शुक्रवार को उनसे पूछताछ की गई। यह घटना तब प्रकाश में आई, जब उसने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास के सामने रविवार को खुद को आग के हवाले करने की कोशिश की। लडक़ी के परिवार का आरोप है कि पुलिस ने एफआईआर दर्ज करने से मना कर दिया। विधायक के भाई और उसके साथियों द्वारा थाने में पिटाई किए जाने से पीडि़ता के पिता की मौत हो गई।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-PM Modi says Kathua, Unnao rape victims will get justice
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: jammu and kashmir, uttar pradesh, prime minister, narendra modi, kathua, unnao, kathua rape case, unnao rape case, unnao murder case, kathua murder case, kathua murder and rape case, कठुआ रेप केस, उन्नाव रेप केस, कठुआ मर्डर केस, उन्नाव मर्डर केस, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved