• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

नायडू ने कोविंद की तारीफ में गढ़े कसीदें, योगी ने कांग्रेस को लिया आड़े हाथ

नई दिल्ली। एनडीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद ने शुक्रवार को अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। नामांकन के दौरान एनडीए ने अपनी पूरी ताकत दिखाई। इस दौरान कोविंद के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, बीजेपी के कद्दावर नेता लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और करीब 20 राज्यों के मुख्यमंत्री भी मौजूद थे। इस मौके पर केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री एम.वेंकैया नायडू, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कांग्रेस को आड़े हाथ लेते हुए जमकर खरी-खोटी सुनाई।
नायडू ने कहा कि उन्हें समझ में नहीं आ रहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के राष्ट्रपति उम्मीदवार रामनाथ कोविंद का कांग्रेस विरोध क्यों कर रही है। कोविंद के नामांकन दाखिल करने के बाद नायडू ने कहा, कोविंद योग्य उम्मीदवार हैं। उनका विवादों से दूर-दूर तक नाता नहीं है, शिक्षित तथा अनुभवी हैं और बिहार के राज्यपाल के रूप में बढिय़ा काम कर चुके हैं। उन्होंने कमजोर व दबे-कुचले तबकों के बीच काम किया है। मुझे समझ में नहीं आ रहा कि कांग्रेस उनका विरोध क्यों कर रही है। उन्होंने कहा, वे कह रहे हैं कि उनके परामर्श के बिना हमने राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार उतारा। लेकिन हम उनके पास गए थे और उनका समर्थन मांगा था। चुनाव लडऩा उनका लोकतांत्रिक अधिकार है। लेकिन आज अधिकांश बड़ी राजनीतिक पार्टियों का समर्थन कोविंद के साथ है। नायडू ने कहा, हमारे पास जीतने लायक बहुमत है। सभी बड़ी पार्टियां कोविंद का समर्थन कर रही हैं। यह बात केवल कांग्रेस को ही पता है कि वह चुनाव क्यों लड़ रही है, क्योंकि उनके पास संख्याबल नहीं है। उन्होंने कहा, मैं तो उन्हें कोविंद का समर्थन करने के लिए कहूंगा।

लोगों को लड़ाना चाहती है कांग्रेस

वहीं, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस दलितों या उनकी समस्याओं को लेकर गंभीर नहीं है। उन्होंने कहा, उन्हें यह पिछले चुनाव में करना चाहिए था, मीरा कुमार को उम्मीदवार बनाते। अब जब राजग ने दलित उम्मीदवार उतारा है, तो उन्होंने दलितों को एक-दूसरे से लड़ाने के लिए मीरा कुमार को उम्मीदवार बना दिया, जो दलितों का अपमान है।

मीरा को चुनाव में उतारना बिहार की बेटी का अपमान: मोदी

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Can not understand why Congress opposing Kovind: Naidu
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: information and broadcasting minister, m venkaiah naidu, congress, nda presidential candidate, ram nath kovind, uttar pradesh chief minister, yogi adityanath, deputy chief minister of bihar, sushil kumar modi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved