• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

नोएडा में ऑनलाइन कार्रवाई, ई-निरीक्षण और ई-कोर्ट की सुविधा शुरू

Online action, e-inspection and e-court facility started in Noida - Noida News in Hindi

गौतमबुद्धनगर (उप्र)। गौतमबुद्धनगर (नोएडा) में रिश्वतखोरी को रोकने के लिए ईपीएफओ आयुक्त नरेंद्र सिंह ने संगठन में ई-निरीक्षण और ई-कोर्ट की सुविधा शुरू कर दी है। विगत गुरुवार को गाजियाबाद ब्रांच की सीबीआई टीम ने नोएडा सेक्टर-24 स्थित ईपीएफओ कार्यालय में छापेमारी कर दो अधिकारियों को आठ लाख रुपये की रिश्वत लेते पकड़ा था। इस मामले के सामने आने के बाद विभागीय अधिकारी सतर्क हो गए हैं।

ईपीएफओ द्वारा शुरू की गई इस सुविधा से डिफॉल्टर कंपनियों पर शिकंजा कसने में आसानी होगी। वहीं अब कंपनियों की ऑनलाइन ही जांच हो सकेगी। कर्मचारियों को अब कंपनी में जाना नहीं पड़ेगा। कंपनी द्वारा जवाब सही नहीं मिलेने पर उस कंपनी को क्लोज मार्क कर दिया जाएगा। ऐसा करने से कंपनी मालिकों का भी ईपीएफओ पर भरोसा बढ़ेगा।

ईपीएफओ आयुक्त नरेंद्र सिंह ने बताया, "ई-निरीक्षण सुविधा से व्यापार की सुगमता को बढ़ावा मिलेगा। जो प्रतिष्ठान सोच-समझकर गड़बड़ी नहीं कर रहे हैं, उन्हें इसका फायदा होगा। इससे उनके अनुपालन की लागत को कम किया जा सकेगा। इसके अलावा ईपीएफओ का बकाया जमा नहीं करने वालों पर भी कार्रवाई की जाएगी।"
(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Online action, e-inspection and e-court facility started in Noida
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: online action, e-inspection, e-court, facility, noida, online, epfo commissioner narendra singh, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, noida news, noida news in hindi, real time noida city news, real time news, noida news khas khabar, noida news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved