• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

यूपी के आईपीएस अधिकारी ने उम्मीदवारों को अपने नोट्स देने की पेशकश की, आखिर क्यों, यहां पढ़े

UP IPS officer offered his notes to the candidates, - Lucknow News in Hindi

लखनऊ । उत्तर प्रदेश कैडर के एक आईपीएस अधिकारी आकाश तोमर ने सिविल सेवा परीक्षाओं में सफलता प्राप्त करने के इच्छुक उम्मीदवारों को अपने 2012 के यूपीएससी नोट्स देने की पेशकश की है। आईपीएस अधिकारी मौजूदा समय में इटावा में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक(एसएसपी) के पद पर तैनात हैं।

उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर कहा, "अगर किसी को इस बारे में जानकारी प्राप्त करना है कि सिविल सेवाओं की तैयारी के लिए नोट कैसे बनाया जाए, कृपया अपना ईमेल आईडी पोस्ट करें। मैं आपको अपने नोट्स मेल करूंगा।"

इस पोस्ट पर लोगों ने काफी प्रतिक्रिया दी, जिसके बाद उन्होंने कहा, "24 घंटों के भीतर, मुझे मेल के लिए लगभग 3,500 अनुरोध मिले, जो संभव नहीं है। इसलिए, मैंने अपने खाते पर नोट्स के पीडीएफ प्रारूप में कई लिंक पोस्ट करने का फैसला किया है।"

अधिकारी ने यह भी कहा कि उपलब्धता के आधार पर, वह संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) द्वारा आयोजित परीक्षा की तैयारी में लगे उम्मीदवारों को जरूरत पड़ने पर मार्गदर्शन करने के लिए तैयार हैं।

अधिकारी ने खुलासा किया कि वह लंबे समय से अपने दोस्तों और परिचितों के साथ अपने नोट्स साझा कर रहे थे।

उन्होंने कहा, "मुझे लगा कि मेरे नोट्स पहले से ही पीडीएफ प्रारूप में हैं और इससे कई अन्य लोगों को भी लाभ हो सकता है।"

यूथ ओलंपिक 2018 में स्वर्ण पदक जीतने वाली भारतीय निशानेबाज मनु भाकर उन लोगों में शामिल हैं, जिन्होंने अधिकारी से नोट्स मांगा है। मनु का कहना है कि वह एक अधिकारी बनना चाहती हैं।

भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान (प्रयागराज) से कंप्यूटर साइंस में बी.टेक करने वाले तोमर ने 2012 में यूपीएससी में 138वीं रैंक प्राप्त की थी।

--आईएएनएस





ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-UP IPS officer offered his notes to the candidates,
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: up ips officer, up news, up hindi news, news in hindi, latest news in hindi, news, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

करियर

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved