• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सावधान। राजस्थान में ब्लू व्हेल गेम ने पसारे पैर, खतरे को देखते हुए पुलिस ने निकाला ये तोड़...

careful, Blue whale game also has come in rajasthan... - Jaipur News in Hindi

जयपुर। सावधान हो जाइए। इंदौर, मुंबई के बाद अब राजस्थान में भी ब्लू गेम ने अपने पैर पसारते हुए मौत का खेल खेलना शुरू कर दिया है। राजस्थान के जयपुर और जोधपुर में दो बच्चों को शिकार भी बनाया। हालांकि गनीमत ये रही कि इस मौत के खेल से दोनों बच्चों की जान जाने से बच गई। महज कुछ घंटे ही बचे थे, लेकिन राजस्थान पुलिस की मुस्तैदी के चलते दोनों बच्चे मौत का शिकार होने से बाल-बाल बच गए।
दोनों मामलों को देखने के बाद अब राजस्थान पुलिस ब्लू व्हेल गेम के बढते खतरे को देखते हुए पूरी तरह से अलर्ट हो गई है। कोई भी बच्चा इस गेम का शिकार ना हो सके इसके लिए राजस्थान पुलिस ने चिंता व्यक्त करते हुए सभी शिक्षण संस्थाओं और स्वंयसेवी संस्थाओं के माध्यम से जागरूकता पैदा करने का आह्वान किया है। राजस्थान पुलिस महानिदेशक अजीत सिंह ने इसके लिए प्रदेश के सभी पुलिस अधीक्षकों को निर्देश जारी कर दिए हैं, ताकि युवा पीढ़ी में जागरूकता पैदा हो सके।
डीजीपी अजीत सिंह ने जिला पुलिस अधीक्षकों को थाना क्षेत्र मै आने वाले सभी विद्यालयों और महाविद्यालयों में स्टूडेंट्स, टीचर, अभिभावको में इस खेल के होने वाले दुष्प्रभावो से युवक युवतियां को एक-एक घंटे प्रेजेटेंशन कार्यक्रम आयोजित करने के निर्देश दिए हैं। सिंह ने प्रदेश के समस्त नागरिकों से ये आह्वान भी किया है कि वे अपने बच्चों के साथ दोस्ताना व्यवहार रखते हुए उनकी व्यक्तिगत समस्याओं को सुलझाने में सहयोग करें।
पुलिस ने प्राणघातक साबित हो रहे इस गेम को लेकर केन्द्र सरकार की साइबर अपराध सेल को अलर्ट कर दिया गया है। पुलिस के मुताबिक राजस्थान सामने आई दोनोें घटनाओं में शिकार हुए बच्चों से काम मंे लिये गये उपकरणों को प्राप्त कर उनकी जांच करवाई जा रही है और इस पूरे गेम को खत्म करने का प्रयास किया जा रहा है। मगर पुलिस ने इस गेम से बचनेे के लिए सबसे ज्यादा तोड़ जागरूकता अभियान के जरिए निकाला है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-careful, Blue whale game also has come in rajasthan...
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: blue whale game in jaipur and jodhpur, rajasthan police, blue whale game challange, blue whale game dowanload, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved