• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

आयुष्मान योजना: निजी अस्पतालों के प्रतिनिधियों को सॉफ्टवेयर के बारे में दिया प्रशिक्षण

Ayushman Yojana: Training given to software representatives of private hospitals - Jaipur News in Hindi

जयपुर। प्रदेश में संचालित आयुष्मान भारत महात्मा गांधी राजस्थान स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत जयपुर के सौ से ज्यादा निजी अस्पतालों के प्रतिनिधियों को योजना के नये फेज में जुड़ने की प्रक्रिया एवं योजना के सॉफ्टवेयर के बारे में जानकारी प्रदान करने के लिए गुरूवार को एसएमएस अस्पताल के सुश्रुत सभागार में एक दिवसीय प्रशिक्षण का आयोजन किया गया। प्रशिक्षण में निजी अस्पतालों के प्रतिनिधियों को योजना से जुड़ी शंकाओं का भी निवारण किया गया।

राष्ट्रीय स्वास्थ्य प्राधिकरण, नई दिल्ली के ऐनी मैथ्यू और अमन कहेर ने प्रदेश के सौ से ज्यादा निजी अस्पतालों के प्रतिनिधियों को योजना के नये सॉफ्टवेयर के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान की। साथ ही योजना के संदर्भ में जारी दिशा-निर्देशाें के बारे में भी बताया।

मुख्य कार्यकारी अधिकारी, राजस्थान स्टेट हैल्थ एश्योरेंस एजेंसी शुचि त्यागी ने बताया कि योजना में फरवरी माह में प्रतिदिन औसतन 4 हजार 852 क्लेम प्रस्तुत किये जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि योजना की राज्य स्तर पर लगातार प्रगति समीक्षा और मॉनिटरिंग कर योजना के क्रियान्वयन में आने वाली व्यावहारिक समस्याओं का निवारण किया जा रहा है।

मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने बताया कि योजना के तहत पात्र परिवारों को सूचीबद्ध 519 राजकीय और 1055 निजी अस्पतालों में सामान्य बीमारी में 30 हजार और गंभीर बीमारी में 3 लाख तक का स्वास्थ्य बीमा कवर दिया जा रहा है। योजना में 1 हजार 401 बीमारीयों के पैकेज उपलब्ध कराकर योजना के लाभार्थियों को सामान्य तथा गंभीर बीमारीयों जैसे हृदय रोग से ग्रसित मरीजों को बायपास सर्जरी, हार्ट वाॅल्व रिपेयर, एंजियोप्लास्टी, जन्मजात हदय विकार, कैंसर, ब्रेन सर्जरी, स्पाइनल सर्जरी, यूरोलॉजी में डायलिसिस, किडनी एवं ब्लैंडर संबंधी रोगो जैसी गंभीर बीमारियों में कैशलैस इंडोर उपचार का लाभ मिल रहा है। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय खाध सुरक्षा अधिनियम और सामाजिक आर्थिक जाति जनगणना-2011 के अन्र्तगत चिन्हित चयनित 1 करोड़ 10 लाख परिवारों के सदस्यों को योजना का लाभ दिया जा रहा है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Ayushman Yojana: Training given to software representatives of private hospitals
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: jaipur, ayushman bharat mahatma gandhi rajasthan health insurance scheme, private hospitals, software, sms hospitals, training, national health authority, anne mathew, aman kaher, rajasthan state health assurance agency, chief executive officer shuchi tyagi, jaipur news, rajasthan news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved