• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अदानी समूह ने डेटा सेंटर और सोलर एनर्जी क्षेत्र में दिखाई निवेश की रुचि

Adani Group shows interest in data center and solar energy sector - Jaipur News in Hindi

जयपुर। प्रदेश के उद्योग विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव डाॅ. सुबोध अग्रवाल ने कहा है कि प्रदेश में तेजी से औद्योगिक निवेश का माहौल बनने लगा है। उन्होंने कहा कि बड़े औद्योगिक प्रतिष्ठान विस्तार कार्यक्रमों में भी राजस्थान को प्राथमिकता दे रहे हैं।

एसीएस डाॅ. अग्रवाल बुधवार को उद्योग भवन के ब्यूरो ऑफ इंवेस्टमेंट प्रमोशन में आयुक्त बीआइपी गौरव गोयल के साथ संवाद कार्यक्रम के तहत अदानी समूह के प्रतिनिधियों से औद्योगिक निवेश, विस्तार कार्यक्रम व रोजगार सृजन बढ़ाने पर चर्चा कर रहे थे। इस अवसर पर अदानी समूह ने प्रदेश में डेटा सेंटर और सोलर एनर्जी क्षेत्र में करीब 6 हजार करोड़ के नए निवेश में रुचि दिखाई है।

विचार विमर्श के दौरान अदानी वाइस प्रेसिडेंट आरके जैन और अदानी डेटा सेेंटर के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट पंकज सिंह ने बताया कि राजस्थान और गुजरात सोलर एनर्जी के उत्पादन के लिए उपयुक्त होने के साथ उनका समूह राजस्थान में डेटा सेंटर स्थापित करना चाहता है। उन्होंने बताया कि आगामी 5 से सात साल में 100 मेगावाट डेटा सेंटर प्रदेश में लगाया जाना प्रस्तावित है। इसके लिए जयपुर के आसापास या प्रदेश के अन्य स्थान पर भूमि उपलब्ध कराने का आग्रह किया। उन्होंने बताया कि इससे प्रदेश में करीब 3500 लोगों को प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रोजगार उपलब्ध हो सकेगा। इसके लिए प्रदेश में 20 एकड़ भूमि की आवश्यकता होगी।

बीआईपी आयुक्त गौरव गोयल ने अदानी समूह से कहा कि वह भूमि के लिए स्थान का चयन कर प्रस्ताव प्रस्तुत करें ताकि डेटा समूह की स्थापना के लिए भूमि की उपलब्धता सुनिश्चित की जा सके। उन्होंने यह भी बताया कि रीको ने ई बिडिंग की पारदर्शी व्यवस्था भी सुनिश्चित की है जिसके अच्छे परिणाम प्राप्त होने लगे हैं। बैठक में डेटा सेंटर के लिए जयपुर के साथ ही जोधपुर, उदयपुर, बीकानेर, फलोदी आदि में संभावना तलाशने का सुझाव दिया गया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Adani Group shows interest in data center and solar energy sector
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: adani group, additional chief secretary dr subodh aggarwal, bip commissioner gaurav goyal, jaipur news, rajasthan hindi news, \r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved