• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जेल में राखी बांधने पहुंची बहनें तो भाइयों की आंखें हुई नम

Sisters reached in the prison on Rakhi - Churu News in Hindi

चूरू। रक्षाबंधन पर्व पूरे देश में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। वहीं कुछ बहनों को अपने भैया की कलाही पर राखी बांधने के लिए जेल की चौखट जाना पड़ा। जब बहनें जेल में राखी बांधने पहुंची तो भाइयों की आंखें नम हो गईं। इस दौरान कुछ कैदियों की आंखाें से आंसू छलक आए।

चूरू जिला मुख्यालय स्थित केन्द्रीय जेल में बंद भाइयों से मुलाकात के लिए विशेष इंतजाम किए गए। जेल के तमाम सजायाफ्ता व विचाराधीन बंदियों को उनकी बहनों द्वारा रक्षा सूत्र बांधा गया। अपने परिवार से दूर रहने का गम तथा गलती व गुस्से में किए गए अपराध का उन्हें इस दौरान खूब अहसास हो रहा था। बहनों को भी इस बात का दर्द था कि उन्हे जेल में अपने भाइयों की कलाई पर राखी बांधनी पड़ रही है।

भावुक बहनों का कहना था कि बहुत बुरा लग रहा है कि उन्हे जेल में अपने भाई के राखी बांध पड़ रही है। उन्होने कहा कि वे ऐसा नहीं चाहती कि किसी भी बहिन को जेल में आकर अपने भाई को राखी बांधनी पडे। बगल की खिड़की पर बहनों ने बंदी भाई की कलाई पर राखी बांधी और बंदियों ने रुआंसे होकर बहन को जीवन रक्षा करने का वचन दिया। बंदियों के पास बहनों को देने के लिए प्यार व आशीर्वाद के सिवा कुछ नहीं था। बंदी अपनी बहनों को दुआ दे रहे थे और कह रहे थे कि जल्द ही घर वापस आऊंगा और नफरत की दुनिया छोड़ अपने परिजनों के साथ प्रेम पूर्वक आगे का जीवन बितायेंगे।

जेल अधीक्षक ने बताया कि मानवाधिकार के तहत यह कार्यक्रम रखा गया है, जिसमें सुरक्षा के पूरे इंतजामात किये गये है। इस पर्व पर सजायफ्ता कैदियों को अपने अपराध का मलाल भी होता है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Sisters reached in the prison on Rakhi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: sisters reached in the prison on rakhi, churu central jail, churu district headquarters, jail superintendent, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, churu news, churu news in hindi, real time churu city news, real time news, churu news khas khabar, churu news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved