• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जर्मनी से आतंकी संगठन चलाने वाले दो आतंकी, एक महिला गिरफ्तार

Two terrorists, one woman arrested for running a terrorist organization from Germany - Amritsar News in Hindi

अमृतसर। पंजाब पुलिस ने जर्मनी से आतंकी संगठन चलाने वाले दो आंतकियों और एक महिला को गिरफ्तार किया है। उनसे भारी मात्रा में हथियार और गोला बारुद बरामद किया गया है।

पंजाब पुलिस की काउंटर इंटेलिजेंस यूनिट और स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल ने बटाला और अमृतसर में यह कार्रवाई की है। इसके बाद इनको मीडिया के सामने पेश किया गया। ये आतंकी यूरोपीय आतंकी संगठन से जुड़े है जो पंजाब के धार्मिक व सामाजिक संगठनों के सदस्यों सहित कई सियासी नेताओं को निशाना बना कर शांति व्यवस्था भंग करने की योजना पर काम कर रहे थे। गिरफ्तार किए गए संदिग्ध आतंकियों में बटाला (गुरदासपुर) के बल्ल गांव के रहने वाले पलविंदर सिंह उर्फ घोडू और बटाला के ही पूरियां मोहल्ले के संदीप कुमार उर्फ कालू उर्फ शिंदा शामिल हैं। वहीं गिरफ्तार की गई जसविंदर कौर नाम की महिला आतंकी गुट के सरगना की मां है।

इनमें से संदीप सिंह उर्फ कालू को अमृतसर के तहसीलपुरा और पल¨वदर सिंह को बटाला से रविवार को गिरफ्तार किया गया, जबकि जसविंदर कौर को मंगलवार को बटाला के बल गांव से गिरफ्तार किया गया। दोनों संदिग्ध आतंकियों को सांप्रदायिक तनाव पैदा करने का काम सौंपा गया था। काउंटर इंटेलिजेंस के एआईजी कुलजीत सिंह का कहना है की महिला जसविंदर कौर का बेटा शमिंदर सिंह उर्फ शैरी इस आतंकी गुट को जर्मनी से चला रहा है। जिसमें बेल्जियम में रह रहा एक अन्य आतंकवादी लुधियाना के मोही गांव का जगदीश सिंह भूरा भी शामिल है। यूरोप के विभिन्न देशों से जुड़े यह आतंकवादी सूबे में आतंकी गतिविधियों को शह देने के आरोपों में पंजाब के कई पुलिस थानों में दर्ज आपराधिक मामलों में भी वांछित हैं।

दोनों संदिग्ध आतंकियों व महिला की निशोनदेही पर बड़ी मात्र में गोला-बारूद बरामद किया गया है। बरामद किए गए असलहे में दो मैगजीन व 13 जिंदा कारतूस के अलावा एक .9 एमएम पिस्टल, चार मैगजीन व 33 जिंदा कारतूस .32 बोर के दो पिस्टल और एक .12 बोर की देसी राइफल शामिल है। सरगना शैरी की मां जसविंदर कौर से दो हथियार बरामद हुए हैं। यह हथियार शैरी के कहने पर उसे सौंपे जाने थे। कुल चार पिस्तौल और 64 कारतूस बरामद किए गए हैं।

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Two terrorists, one woman arrested for running a terrorist organization from Germany
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: two terrorists, one woman arrested for running a terrorist organization from germany, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, amritsar news, amritsar news in hindi, real time amritsar city news, real time news, amritsar news khas khabar, amritsar news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved