• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

खूंखार डकैत को दुल्हन का प्रलोभन देकर पकड़ा

Police arrest dacoit by luring bride - Chhatarpur News in Hindi

छतरपुर। मध्यप्रदेश के छतरपुर के नौगांव ब्लॉक में एक वांछित खूंखार डकैत को पकड़ने के लिए पुलिस ने अनोखा तरीका निकाला। डकैत को दुल्हन दिलाने का लालच दिया गया। एक महिला पुलिस अधिकारी ने फर्जी विवाह की पेशकश कर डकैत को गिरफ्तार किया। लोग महिला अधिकारी और विभाग के 'आइडिया' की तारीफ कर रहे हैं।

मध्यप्रदेश पुलिस के लिए तीन सालों से भी अधिक समय से सिरदर्द रहे बालकिशन चौबे (55) की नाटकीय ढंग से हुई गिरफ्तारी ने सभी को चौंका दिया।

बालकिशन गिरोह के डाकू छतरपुर के खजुराहो इलाके में ग्रामीणों को लूटते थे। बालकिशन के खिलाफ हत्या और लूट के कई मामले दर्ज हैं, वह अपराध करने के बाद उत्तर प्रदेश में जाकर छिप जाता था।

पुलिस ने उसे पकड़ने के लिए कई बार छापेमारी की, लेकिन सफलता नहीं मिल सकी। बालकिशन कई महीनों से छिपा हुआ था। हालांकि, छिपने से पहले उसने अपने कुछ परिचितों को उसके लिए दुल्हन ढूंढने को कहा था।

छतरपुर नौगांव ब्लॉक के गैरोली चौकी की प्रभारी पुलिस उप-निरीक्षक माधवी अग्निहोत्री को उसे पकड़ने की जिम्मेदारी सौंपी गई। 30 वर्षीय माधवी को एक अनोखा विचार आया और उन्होंने अपनी एक पुरानी तस्वीर बालकिशन चौबे को मुखबिरों के माध्यम से वैवाहिक प्रस्ताव के साथ भेज दी।

नौगांव उप-पुलिस अधिकारी (एसडीओपी) श्रीनाथ सिंह बघेल माधवी अग्निहोत्री के विचार से रोमांचित हुए और उन्होंने एसआई अतुल झा, मनोज यादव, एएसआई ज्ञान सिंह और तीन कांस्टेबल के साथ टीम का नेतृत्व करने के लिए उन्हें कहा।

नौगांव थाना क्षेत्र के सीमावर्ती उत्तर प्रदेश के गांव बिजोरी में गुरुवार को माधवी के साथ शादी की बातचीत करने के लिए बालकिशन को बुलाया गया। उसके आने के कुछ देर बाद ही माधवी ने इशारा किया और इससे पहले कि डाकू अपनी देसी पिस्तौल तक पहुंच पाता, पुलिस टीम ने उसे दबोचकर गिरफ्तार कर लिया।

उसे शुक्रवार को यहां की एक अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Police arrest dacoit by luring bride
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: arrested, dreaded dacoit, greed of bride, offer of fake marriage, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chhatarpur news, chhatarpur news in hindi, real time chhatarpur city news, real time news, chhatarpur news khas khabar, chhatarpur news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved