• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जम्मू-कश्मीर में तनाव, संविधान से अनुच्छेद 35 A को हटाने की अफवाह

Strain in Jammu and Kashmir, rumor to remove Article 35A from the Constitution - Srinagar News in Hindi

श्रीनगर । जम्मू-कश्मीर में संविधान से अनुच्छेद 35 Aको हटाने की अफवाह के बाद कश्मीर में कई स्थानों पर भयं के कारण दुकानदारों ने दुकाने बंद कर दी है। इन अफवाओं के बीच युवाओं और सुरक्षा बलों के बीच झडपें हो गई है। कश्मीर के कई जगहों पर बंद देखने को मिल रहा है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि जम्मू कश्मीर की श्रीनगर और दक्षिण कश्मीर में अनंतनाग जिले में कई स्थानों पर बाजार बंद हो गया है।

उन्होंने बताया कि अनुच्छेद 35 A को हटाने को लेकर लाउडस्पीकरों पर घोषणाएं की गई। लोगों से दुकानें बंद करके विरोध करने के लिए बाहर आने की अपीलें की गई हैं। अनुच्छेद 35Aको हटाने की अफवाह जंगल की आग तरह पूरे प्रदेश में फै ला दी गई । इसके बाद सोमवार सुबह खुली हुई दुकानें बंद कर दी गई। पुलिय अधिकारी न बताया कि अफवाहों के बाद अनंतनाग, सफाकादल क्षेत्रों में सुरक्षाबलों और पत्थरबाजों के बीच झडपें प्रारंभ हो गई।

अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बल स्थिति को नियंत्रण करने में प्रयास कर रही है। पुलिस ने एक बयान देकर लोगों को समझाया है कि शांति बनाए रखेंऔर अफवाहों पर ध्यान नहीं दें। उल्लेख है कि उच्चतम न्यायालय में दायर याचिका में संविधान के अनुच्छेद 35 A को चुनौती दी है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Strain in Jammu and Kashmir, rumor to remove Article 35A from the Constitution
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: jammu and kashmir, article 35a, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, srinagar news, srinagar news in hindi, real time srinagar city news, real time news, srinagar news khas khabar, srinagar news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved