• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

गुरुग्राम में निजी विश्वविद्यालय परिसर में भारतीय, नाइजीरियाई छात्रों में झड़प

Indian, Nigerian students clash at private university campus in Gurugram - Gurugram News in Hindi

गुरुग्राम । जीडी गोयनका विश्वविद्यालय में एक फुटबॉल मैच के बाद भिड़े भारतीय और नाइजीरियाई छात्रों ने क्रॉस प्राथमिकी दर्ज कराई है। जानकारी के मुताबिक, इस झड़प में छह छात्र घायल हो गए। विवि ने आठ छात्रों के खिलाफ जांच शुरू करते हुए उन्हें निलंबित कर दिया है। नाइजीरियाई छात्र रबीउ महमूद ने अपनी पुलिस शिकायत में आरोप लगाया कि शनिवार शाम को स्थानीय लोग हथियारों के साथ विश्वविद्यालय के छात्रावास में आए और उन पर हमला करना शुरू कर दिया।

उन्होंने कहा, "कल (शनिवार) शाम हमें बेरहमी से पीटा गया। हम दिल्ली चले गए हैं और दूतावास से हस्तक्षेप करने के लिए कहा है .. एक मामला दर्ज किया गया है।"

नाइजीरियाई छात्रों ने मामले में दूतावास के हस्तक्षेप की मांग की है। इस बीच, एक क्रॉस प्राथमिकी में, बी.फार्मा के अंतिम वर्ष के छात्र, सुल्तान खान ने आरोप लगाया है कि चार से पांच नाइजीरियाई छात्रों ने उसके साथ दुर्व्यवहार किया और उसे पीटा जब वह शुक्रवार शाम विश्वविद्यालय परिसर के अंदर घूम रहा था।

खान ने अपनी शिकायत में तीन छात्रों खलील, सब्बास और इमानुएल को नामजद किया है। वह फुटबॉल टीम का भी हिस्सा थे। खान ने पुलिस को बताया है कि उसके दोस्तों अधिराज और आदित्य ने बीच-बचाव करने की कोशिश की तो नाइजीरियाई छात्रों ने उन पर लोहे की रॉड और डंडों से हमला कर दिया।

सूत्रों के अनुसार, हालांकि विश्वविद्यालय का कहना है कि एक खिलाड़ी को बदलने को लेकर शुक्रवार को एक दोस्ताना फुटबॉल मैच के दौरान छात्रों के बीच झड़प हो गई।

विश्वविद्यालय के एक अधिकारी ने नाम जाहिर न करने की शर्त पर कहा, "मामला सुलझा लिया गया था, लेकिन कुछ छात्रों ने इस पर लड़ाई जारी रखी। कुछ छात्रों को मामूली चोटें आईं। हमने मामले में शामिल आठ छात्रों की पहचान की है और एक जांच शुरू की गई है। हमें जल्द ही एक रिपोर्ट मिल जाएगी।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Indian, Nigerian students clash at private university campus in Gurugram
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: private university in rajasthan, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, gurugram news, gurugram news in hindi, real time gurugram city news, real time news, gurugram news khas khabar, gurugram news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2023 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved