• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

अंत्योदय सरल योजना से कार्यों में आई पारदर्शिता : मनोहर लाल खट्टर

चण्डीगढ़। उपायुक्त डा. एसएस फुलिया ने कहा कि आम जन जीवन में जनता को सरकारी सेवाएं और सुविधाएं आसानी से मिल सकें इस पर हरियाणा सरकार जोर.शोर से काम कर रही है। इसी कार्य को पूरा करने के लिए मुख्य मंत्री मनोहर लाल द्वारा शुरू किये गए प्रोजेक्ट अंत्योदय सरल के अंतर्गत सम्पूर्ण हरियाणा के 22 जिलों में आज के समय में 82 केंद्र शुरू किये गए है। इन केंद्रों पर अगर कोई दलाल काम करवाने की बात करता है या फिर कोई कर्मचारी ज्यादा पैसे मांगता है तो इसकी सूचना देने के लिए टोल फ्री नंबर 1800.2000.023 जारी किया गया है।


उपायुक्त ने कहा कि इन केंद्रों में नागरिक एक सरल प्रक्रिया को अपनाकर सेवाओं और योजनाओं का लाभ उठा सकते हैं। इन केंद्रों में प्रक्रिया को भ्रष्टाचार मुक्त करने के लिए और जनता की सुविधा का ख्याल रखने के लिए निरंतर कार्य किया जा रहा है। अब इस सुविधा का असल लाभ उठाने के लिए आम जनता को जागरूक होने की आवश्यकता है। जिला स्तर पर लघु सचिवालय परिसर में ही सरल व अंत्योदय सरल केंद्रों का निर्माण किया गया है। इन अंत्योदय सरल केंद्रों को दो भागों में बांटा गया है. सरल केंद्र सेवाओं के लिए और अंत्योदय भवन योजनाओं के लिए उपमंडल और तहसील स्तर पर इनको मिलकर अंत्योदय सरल केंद्रों का निर्माण किया गया है जिसमे सेवाएं और योजनाएं दोनों मिलेंगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Transparency in the work from Antyodaya simple plan: Manohar Lal Khattar
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: antyodaya simple scheme, corruption free, general public, awareness, transparency, manohar lal khattar, chandigarh news, haryana news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved