1 of 3

नाम का अक्षर बदलने से बदल सकता है भाग्य

मनुष्य के जन्म राशि, जन्म लग्न एवं अंक ज्योतिष का मूल आधार मूलांक व भाग्यांक तो जन्म की तारीख से बनते हैं जिसको बदला नहीं जा सकता। लेकिन नाम में परिवर्तन करके आप अपने जीवन की रूपरेखा में कुछ महत्वपूर्ण परिवर्तन अवश्य ला सकते हैं।

अपना मूलांक और भाग्यांक जानने की सरल विधि यह है कि जन्म तारीख का योग करें वह आपका मूलांक और जन्म तारीख, माह और सन् के अंक का योग भाग्यांक कहलाता है। जैसे 3, 12, 21, 30 जन्म तारीख वाले का मूलांक 3 होगा और 18-01-1926 जन्म तारीख वाले का भाग्यांक 1 होगा। इसमे जन्म तारीख माह और सन् का योग करने से 28 अंक आया। इस का योग 2+8 = 10, यानि मूलांक 1 । अधिकतर जीवन के मूलांक और भाग्यांक वाले माह, तारीख तथा सन लाभकारी रहते हैं।
# बच्चों को नजर से बचाने के लिए करें ये उपाय

खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
Web Title:Change of name can change your destiny
(News in Hindi खास खबर पर)
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement

जीवन मंत्र

स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

आपका राज्य
Advertisement

राष्ट्रीय खबर

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

# अजमेर - गेगल टोल नाके के पास जिला परिवहन अधिकारी के दल से मारपीट # अजमेर - स्कॉर्पियो से आए थे हमलावर, दस्तावेज फाड़े # अजमेर - सूचना के बाद भी नहीं पहुंची पुलिस, थाने में भी सुनवाई नहीं करने का आरोप # भरतपुर - अस्थायी सफाईकर्मियों की हड़ताल शनिवार को भी जारी रही # भरतपुर - विधायक विजय बंसल व नगर निगम मेयर शिव सिंह भौंट के पुतलों की निकाली शवयात्रा # भीलवाड़ा - भीलवाड़ा-चित्तौडग़ढ़ हाईवे स्थित बनास पुलिया पर ट्रैक्टर-ट्रॉली से बाइक टकराने से दो की मौत # भीलवाड़ा - बाइक की टंकी पर बैठी बेटी और बाइक चला रहे पिता ने मौके पर दम तोड़ा # भीलवाड़ा - मृतक की पत्नी व दूसरी बेटी घायल # सीकर - भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने रींगस इलाके के बावड़ी गांव में पटवारी कालूराम को 1500 रुपए की रिश्वत लेते पकड़ा # चित्तौडग़ढ़ - शहर में दुर्ग मार्ग स्थित एक डेयरी केबिन में शनिवार सुबह आग लगने से केबिन में रखा सामान जला # चित्तौडग़ढ़ - करीब 80 हजार का हुआ नुकसान