• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

निर्भया को दी श्रद्धांजलि

गुरूग्राम। लेबर लॉ एडवाईजर्स एसोसिएशन की ओर से निर्भया के साथ हुई बर्बरतपूर्ण घटना के आज चार वर्ष पूरे होने पर निर्भया को श्रद्धांजलि देने के साथ-साथ महिला सुरक्षा पर एक सेमीनार का आयोजन किया गया। महिला सुरक्षा पर सेमीनार का आयोजन उद्योग विहार के फेज-3 स्थित निटक्राफ्ट अपैरल्स प्राईवेट लिमिटेड कंपनी में किया गया, जहां पर सैंकड़ों श्रमिक महिलाओं को उनकी सुरक्षा के प्रति जागरूक किया गया। सेमीनार में मुख्य अतिथि के तौर पर रेलवे बोर्ड के सदस्य एवं एसोसिएशन के अध्यक्ष एस एस थिरीयान व मुख्य वक्ता के तौर पर गुडग़ांव विकास मंच के संयोजक आर एल शर्मा एडवोकेट उपस्थित हुए।

थिरीयान ने उपस्थित सैंकड़ों महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा कि आज के परिवेश में महिलाओं को स्वयं अपने बलबूते पर अपनी सुरक्षा करनी है। वे घर से काम पर और काम से घर पर जाते समय इस बात का ध्यान रखें कि रास्ते में कौन व्यक्ति आपसे किस तरह का व्यवहार करता है। आप स्थिति को भांपकर अपनी सुरक्षा कर सकती हैं। उन्होंने कहा कि मुसीबत के समय आप महिलाएं 100 नंबर पर फोन करके पुलिस को तुरंत बुला सकती हैं। कामकाज के दौरान भी महिलाएं अपने सहकर्मी के शौषण करने पर पुलिस या प्रबंधन को सूचित कर सकती हैं। महिलाएं मजबूती से अपने ऊपर हुए अपराधों का मुकाबला करके उन्हें मुंहतोड़ जवाब दें।

महिलाएं समाज में पढ़-लिखकर मजबूत बनें। मुख्य वक्ता के तौर पर महिला सुरक्षा पर बोलते हुए गुडग़ांव विकास मंच के संयोजक आर एल शर्मा एडवोकेट ने कहा कि पहले महिलाएं अपने घर को सुरक्षित रखें उसके बाद ही बाहर का सोचें। उन्होंने कहा कि घरेलू हिंसा के खिलाफ महिलाएं कोई समझौता ना करें। यदि घर का कोई भी सदस्य महिला के साथ मारपीट या गलत व्यवहार करता है, तो वह तुरंत पुलिस या जिला प्रशासन को इस बात की सूचना देकर सुरक्षित रह सकती है। कामकाजी महिलाओं की सुरक्षा का दायित्व नियोक्ता पर है। नियोक्ता अपने महिला कर्मचारियों को कार्य स्थल पर होने वाले यौन उत्पीडऩ के लिए संस्थान में एक कमेटी बनाए।
कहीं सीनियर बादल मना रहे हैं, कहीं जूनियर बादल डरा रहे हैं

यह भी पढ़े

Web Title-Nirbhaya given tribute
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: nirbhaya, gurgaon news, gurgaon news in hindi, gurgaon crime news, gurgaon political news, gurgaon business news, गुडगाँव खबर, गुडगाँव हिंदी न्यूज़, गुडगाँव हिंदी समाचार, हरियाणा ताजा समाचार, हरियाणा न्यूज़, गुडगाँव न्यूज़, गुडगाँव आज की खबर, गुडगाँव टुडे न्यूज़, गुडगाँव पब्लिक पोल, गुडगाँव ताजा समाचार, , hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, gurgaon news, real time gurgaon city news, real time news, gurgaon news khas khabar, gurugram news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved