• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

जेडीयू ने दिए संकेत, अब राज्यसभा की सदस्यता भी खो देंगे बागी शरद यादव

नई दिल्ली। आरजेडी की ओर से आयोजित रैली में लालू प्रसाद यादव के साथ मंच साझा करने वाले जेडीयू के बागी नेता शरद यादव को अब राज्यसभा की सदस्यता से हाथ धोना पड़ सकता है। पार्टी महासचिव केसी त्यागी ने रविवार को कहा है कि शरद यादव ने लालू की रैली में शामिल होकर अपनी सदस्यता के लिए समस्या खड़ी कर ली है। जल्द ही राज्यसभा चेयरमैन को इसकी जानकारी दी जाएगी। त्यागी ने कहा, उन्हें बता दिया गया था कि इसे पार्टी विरोधी गतिविधि के रूप में देखा जाएगा और इसका मतलब होगा कि वह खुद ही पार्टी छोड़ चुके हैं। 10वीं अनुसूची के मुताबिक, ऐसा करने की वजह से वह राज्यसभा की सदस्यता भी खो देंगे।

आरजेडी से महागठबंधन तोडक़र बीजेपी के साथ जाने के नीतीश के फैसले के खिलाफ अड़ चुके पूर्व पार्टी अध्यक्ष को जेडीयू ने पहले ही उच्च सदन में पार्टी के नेता पद से हटा दिया था। उनकी जगह आरसीपी सिंह ने ली है। राज्यसभा में जेडीयू के 10 सदस्य हैं। पार्टी ने राज्यसभा सदस्य अली अनवर अंसारी को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा बुलाई गई विपक्षी दलों की बैठक में शामिल होने के कारण संसदीय दल से निलंबित कर दिया था।
आपको बता दें कि नीतीश कुमार और शरद यादव के बीच मतभेद तब सामने आए थे, जब पिछले महीने नीतीश ने कांग्रेस और राजद के साथ संबंध खत्म कर बिहार में नई सरकार बनाने के लिए बीजेपी से हाथ मिला लिया था।

शरद बोले-अब पूरे हिंदुस्तान में बनेगा महागठबंधन

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Sharad Yadav likely to be expelled from JDU
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: sharad yadav, anti bjp rally in patna, jdu, jdu leader, kc tyagi\r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved