• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

यूपी के हाथरस में सीबीआई कर रही सीन रिक्रिएशन, आखिर क्यों, यहां पढ़ें

CBI is doing scene recruitment in Hathras, UP - Hathras News in Hindi

हाथरस । उत्तर प्रदेश के हाथरस में युवती के साथ हुए कथित दुष्कर्म तथा मौत के मामले में शुक्रवार को सीबीआई की टीम सीन रिक्रिएट कर रही है। सीबीआई ने घटनास्थल पर छानबीन की। इस दौरान बिटिया की मां व बड़ा भाई साथ में मौजूद दिखाई दिए। घटनास्थल पर गहनता से पूछताछ की जा रही है। सीआरपीएफ का खेत के चारों तरफ कड़ा पहरा है। सीबीआई की टीम सुबह ही गांव पहुंची और पीड़िता के परिजनों के साथ भेंट की। थोड़ी देर तक पूछताछ के बाद सीबीआई की टीम मृत युवती की मां तथा भाई को लेकर घटनास्थल पर पहुंची। यहां पर सीबीआई की टीम घटना के सीन रिक्रिएशन में लग गई है। सीन रिक्रिएशन के लिए सीबीआई की टीम घटनास्थल पर हर पहलू की पड़ताल कर रही है।

सीबीआई की टीम ने घटनास्थल पर मां से करीब 50 मिनट बात की। इस दौरान मृत युवती के भाई को वहां से दूर बैठाया गया। इसके बाद सीबीआई ने मृतका के भाई से करीब 25 मिनट तक पूछताछ की।

सीन रिक्रिएशन में एक महिला कॉन्टेबल ने जमीन पर गिरी मां को उसी अंदाज में उठाया, जैसे मां ने 14 सितंबर को अपनी बेटी को उठाया था। सीआरपीएफ की कड़ी सुरक्षा में सीन रिक्रिएट कर रही सीबीआई की टीम ने मीडिया को क्राइम स्थल पर जाने से रोका है। मीडिया को 250 मीटर दूर रखा गया है। ग्रामीण पूरे नजारे को देखना चाहते थे, लेकिन पाबंदी के चलते देख नहीं पाए।

बिटिया के घर पर तैनात सीआरपीएफ के जवान वहां आने-जाने वाले हर व्यक्ति का ब्योरा दर्ज कर रहे हैं। बिटिया के परिजनों से अभी भी बाहर से लोग आकर मिल रहे हैं। बृहस्पतिवार को राष्ट्रीय दलित बचाओ आंदोलन का प्रतिनिधिमंडल बिटिया के घर पहुंचा। इन लोगों ने विस्तार से पूरे मामले की जानकारी ली और हर संभव मदद का भरोसा दिलाया।

मृतका के स्वजन से विभिन्न संगठनों के लोगों का मिलना फिर से शुरू हो गया है। सीबीआई जांच शुरू होने के कारण 20 दिन से बाहरी संगठनों का आवागमन बंद रहा था। अब एक बार फिर दिल्ली और दूर दराज के लोग मृतका के परिवार से मिलने के लिए आ रहे हैं।

ज्ञात हो कि हाथरस के बूलगढ़ी गांव में 14 सितंबर को दलित युवती के साथ कथित सामूहिक दुष्कर्म हुआ था। इस दौरान उसके साथ मारपीट भी की गई, जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गई थी। बाद में उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसकी मौत हो गयी। इस पूरे मामले की तहकीकात सीबीआई के हांथों में है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-CBI is doing scene recruitment in Hathras, UP
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: hathras case, up news, up hindi news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, hathras news, hathras news in hindi, real time hathras city news, real time news, hathras news khas khabar, hathras news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved