• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अवधी भाषा में निर्मित फिल्म मेरे देश की धरती हुई रिलीज

mere desh ki dharti the movie released in Awadh language - Gonda News in Hindi

गोंडा। देवी पाटन मण्डल के श्रावस्ती जनपद में हैंगिग बेल्स क्रियेशन के बैनर तले बनी हिन्दी फीचर फिल्म मेरे देश की धरती का फिल्मांकन क्रमशः विभूति नाथ मन्दिर राजा साहब की कोठी बेलारी गांव सोनपथरी सहेट महेट जिले के विभिन्न दर्शनीय स्थलों मनोरम स्थलों धरोहरों एंव ऐतिहासिक स्थलों पर की गई है। इस फिल्म का फिल्मांकन मंडल मुख्यालय गोंडा बहराइच सिद्धार्थ नगर गोरखपुर एंव मुम्बई में की गई है और फिल्म की शूटिंग पूरी होने पर भारत सरकार के अधीन केन्द्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड द्वारा फिल्म के प्रदर्शन हेतु हरी झण्डी दे दी गई हैं।
श्रावस्ती जनपद में फिल्माई गई फिल्म की सेंसर बोर्ड द्वारा प्रदर्शन करने की हरी झण्डी मिलने पर फिल्म के कलाकारों ने खुशी का इजहार करते हुए जिलाधिकारी नितीश कुमार से मुलाकात कर उन्हे धन्यवाद ज्ञापित किया। फिल्म के निर्माता निर्देशक और प्रमुख कलाकार राजेश मलिक ने कहा कि जिलाधिकारी के संरक्षण में जिले के तमाम दर्शनीय मनोरम पौराणिक एंव प्राकृतिक सौंदर्य से भरपूर स्थलों पर शूटिंग होकर इस फिल्म का निर्माण पूर्ण हो पाया है जो हम कलाकारों के लिए बहुत ही गर्व की बात है। जिलाधिकारी नितीश कुमार ने कहा कि यह जनपद भगवान बुद्ध की तपोस्थली होने के नाते भी देश विदेश में भी जाना जाता हैं क्योंकि यंहा भगवान गौतम बुद्ध जी ने सहेट में वटवृक्ष के नीचे निरन्तर 24 वर्षाे तक निरन्तर तपस्या की थी।
यहां पर फिल्म निर्माण की भी अपार संभावनाएं है यंहा के ऐतिहासिक धार्मिक एंव पौराणिक स्थलों पर जो इस फिल्म का फिल्मांकन किया गया है इससे निश्चित ही इस जनपद का नाम विश्व के मानचित्र पर आएगा और लोग श्रावस्ती जनपद के ऐतिहासिक व धार्मिक पौराणिक एंव प्राकृतिक सौन्दर्य को घर बैठे ही फिल्म के माध्यम से देख सकेगें और इससे निश्चित ही पर्यटन को भी बढावा मिलने के साथ ही स्थानीय कलाकारों को भी लाभ पहुचेंगा। इस अवसर पर फिल्म के प्रोड्यूशर एस चौधरी ने बताया है कि चर्चित अभिनेताओं के साथ-साथ स्थानीय उभरते कलाकारों सहित कामेडी मारधाड रोमांस ससपेंस व देश प्रेम के गीतों से सजी यह फिल्म नवरात्र के महापर्व पर शुक्रवार को रिलीज हो गई है यह फिल्म महिलाओं एंव किसानों को समर्पित है।

इसके साथ ही समाज के ज्वलन्त मुद्दों एंव कुरीतियों को भी फिल्माया गया है। इस फिल्म में मोहम्मद अजीज एंव पमेला जैन ने अपनी जादुई आवाज से गीतों को मधुर बनाया है। फिल्म में नायक की भूमिका का निर्वाहन निदेशक राजेश मलिक द्वारा किया गया है। महिला उत्पीडन पर आधारित उक्त फिल्म के को-प्रोड्यूशर शिव शंकर सिंह व नायिका चन्द्रमुखी व सह निर्देशन अनुराधा सिंह एंव उदय प्रताप सिंह ने अपनी अहम भूमिका निभाई है।

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-mere desh ki dharti the movie released in Awadh language
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: mere desh ki dharti, movie released, awadh language , hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, gonda news, gonda news in hindi, real time gonda city news, real time news, gonda news khas khabar, gonda news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved