• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

राजस्थान में इंजीनियरिंग शिक्षा का बंटाधार, इस साल भी 22 हजार से अधिक सीटें खाली

सत्येंद्र शुक्ला
जयपुर । राजस्थान में इस साल भी इंजीनियरिंग शिक्षा का बंटाधार हो गया है । रीप-2019 के जरिये प्रदेश के सरकारी और निजी इंजीनियरिंग कॉलेजों में प्रवेश प्रक्रिया पूरी हो चुकी है, लेकिन इस साल भी 22 हजार से अधिक सीटें निजी और सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेजों की खाली रह गई है।
राजस्थान इंजीनियरिंग कॉलेजेज सोसायटी के सचिव श्रीधर सिंह ने बताया कि इस वर्ष रीप-2019 के जरिये कुल 13 हजार 500 ही प्रवेश हुए है, जबकि सीटों की संख्या 36,000 थी। उन्होंने आरोप लगाया कि रीप कन्वीनर संदीप कुमार की हठधर्मिता की वजह से नेपाल के छात्र-छात्राओं का प्रवेश इस साल प्रदेश के निजी इंजीनियरिंग कॉलेजों में नहीं हो सका। साथ ही 12वीं में मैथ्स और फिजिक्स के साथ कंप्यूटर साइंस लेने वाले छात्र-छात्राओं को भी इंजीनियरिंग में प्रवेश नहीं मिल सका। उन्होंने यह भी बताया कि इस साल रीप कन्वीनर और उनकी टीम का सहयोग नहीं मिलने की वजह से छात्र-छात्राओं के प्रवेश कम हुए है।

वहीं रीप कन्वीनर संदीप कुमार से प्रवेश प्रक्रिया के बारे में खास खबर डॉट कॉम ने सवाल पूछा, तो उन्होंने कहा कि अभी तक इंजीनियरिंग कॉलेजों से डॉटा नहीं मिला है। इसके चलते उन्होंने यह नहीं बताया कि कितने प्रवेश इस साल सरकारी और निजी इंजीनियरिंग कॉलेजों में हुए है।आपको बता दे कि प्रदेश में 14 सरकारी क्षेत्र के इंजीनियरिंग कॉलेज है, जबकि निजी क्षेत्र के इंजीनियरिंग कॉलेजों की संख्या अब 89 ही रह गई है।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-More than 22 thousand seats are vacant this year
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: reap-2019, convenor sandeep kumar, engineering education, engineering college in rajasthan, private engineering college rajasthan, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved