• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 4

Kashmir: बकरीद पर कश्मीर में शांति, फिर घूमते नजर आए NSA अजीत डोभाल

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर (jammu and kashmir)में धारा 370 (article 370) को कमजोर करने के बाद शांति से आज ईद ( eid )धूमधाम से मनाई गई। श्रीनगर के डेवलेपमेंट कमिश्नर शाहिद चौधरी ने बताया कि घाटी में ईद को लेकर जो ढील दी गई थी वह अब वापस ले ली गई है। सुबह ईद की नमाज़ के लिए लोगों को छूट दी गई थी, इसके तहत लोगों को बाहर आने के लिए कहा गया था। लेकिन अब फिर से पाबंदियां लगा दी गई हैं। गौरतलब है कि श्रीनगर में अभी भी धारा 144 लागू है और फोन की सुविधा बंद है।

अपडेट....

-राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल लगातार कश्मीर के अलग-अलग भागों में लोगों से मिलते नजर आ रहे हैं। आज डोभाल अचानक लाल चौक, पुलवामा और बेलगाम जैसे क्षेत्राें में पहुंचे और लोगों से मुलाकात की।

-गृह मंत्रालय के अनुसार, अनंतनाग, बारामूला, बडगाम, बांदीपोरा समेत कई अन्य शहरों में बिना किसी हिंसा के नमाज़ अता की गई। अकेले बारामूला की जामिया मस्जिद में 10 हजार से अधिक लोगों ने नमाज पढ़ी।

- नमाज के अदा करने के बाद मुसलमान भाईयों ने जवानों और पुलिसकर्मियों को भी गले लगकर ईद की बधाई दी।
-श्रीनगर से ईद की जो तस्वीरें सामने आ रही हैं, उसमें स्थानीय लोग पुलिसवालों के साथ ईद मनाते नज़र आ रहे हैं। इस दौरान लोग पुलिसवालों से गले भी मिले। इस दौरान पुलिसवालों ने कई मस्जिदों में मिठाई भी बांटी। इस दौरान भारी संख्या में लोगों के एक साथ इकट्ठा होने पर पाबंदी लगाई गई थी और थोड़ी-थोड़ी संख्या में ही लोगों को एकत्रित होने दिया गया।

इससे पहले सोमवार सुबह श्रीनगर समेत अन्य शहरों में लोग ईद की नमाज़ पढ़ने के लिए मस्जिद में पहुंचे। प्रशासन की तरफ से लोगों को नमाज़ पढ़ने के लिए धारा 144 में कुछ ढील दी गई थी।





ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Kashmir : Eid celebrated in Jammu and Kashmir
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: article 370, jammu and kashmir, normal, eid shopping, dgp dilbagh singh, bakid 2019, eid-ul-azha, eid, celebrated, eid al adha, \r\n बकरीद ईद, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, srinagar news, srinagar news in hindi, real time srinagar city news, real time news, srinagar news khas khabar, srinagar news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved