• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

शाह ने किया साफ, पूर्व CM बेअंत सिंह की हत्या के दोषी राजोआना को नहीं दी माफी

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को कहा कि पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह की हत्या के दोषी बब्बर खालसा के आतंकवादी बलवंत सिंह राजोआना के मृत्युदंड को माफ नहीं किया गया है। शाह ने प्रश्नकाल के दौरान बेअंत सिंह के पोते और लुधियाना से कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू के सवाल का जवाब देते हुए यह घोषणा की।

बिट्टू ने संसद के दोनों सदनों में सोमवार को हुई चर्चा का हवाला देते हुए गृह मंत्री से सवाल किया, आपने बलवंत सिंह राजोआना की मौत की सजा क्यों बदली? शाह ने हिंदी में जवाब दिया कि कृपया मीडिया रिपोट्र्स पर मत जाइए। कोई माफी की नहीं गई। गृह मंत्री का बयान पिछले महीने प्रकाशित उन मीडिया रिपोट्र्स के विपरीत है, जिनमें कहा गया था कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राजोआना की मौत की सजा को कम कर दिया है।

फिलहाल पटियाला केंद्रीय कारावास में बंद राजोआना (52) इस मामले में मुख्य दोषी है। पंजाब पुलिस के पूर्व कांस्टेबल राजोआना को चंडीगढ़ स्थित केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की विशेष अदालत ने एक अगस्त, 2007 को फांसी की सजा सुनाई थी और उसे 31 मार्च, 2012 को फांसी दी जानी थी। इसके बाद शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी द्वारा दायर क्षमा याचिका के बाद 28 मार्च, 2012 को गृह मंत्रालय ने उसकी मौत की सजा पर रोक लगा दी थी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-No Pardon Given to Beant Singh Assassin : Amit Shah
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: beant singh, amit shah, home minister amit shah, cbi, balwant singh rajoana, former punjab chief minister beant singh, lok sabha, question hour, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved