• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 4

बिहार : अब बोधगया के बौद्ध मठ में 15 बाल लामाओं का यौन शोषण

नई दिल्ली। बिहार के मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि बिहार में एक और यौन शोषण का मामला सामने आया है। बिहार की विश्व प्रसिद्ध धर्मनगरी बोधगया से शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। बोधगया में एक मेडिटेशन सेंटर के संचालक बौद्ध भिक्षु पर नाबालिग बच्चों का यौन उत्पीडऩ करने का आरोप है। खबरों के मुताबिक,
गया जिले के अंतर्राष्ट्रीय बौद्ध धर्म स्थल बोधगया स्थित एक बौद्ध मठ में असम के 15 बाल लामाओं का शारीरिक और यौन शोषण का आरोप है।

पुलिस के मुताबिक, बोधगया थाना क्षेत्र के मस्तीपुर स्थित प्रजना ज्योति बुद्धिस्ट नोविस स्कूल एंड मेडिटेशन सेंटर के बच्चों ने पढ़ाने के नाम पर भिक्षु भंते सुजाय संघप्रिय पर दुराचार, अनैतिक कार्य, मारपीट और भोजन नहीं दिए जाने का आरोप लगाया है।

भंते संघ प्रिय के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया। शारीरिक और यौन शोषण करने के आरोपी भंते संघ प्रिय सुजॉय को न्यायिक हिरासत में जेल भेजा दिया गया। पुलिस ने एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया है। पीडि़त बच्चों की मेडिकल जांच किए जाने के साथ न्यायिक दंडाधिकारी के समक्ष उनका बयान रिकॉर्ड किए जाने के बाद उन्हें अपने परिजनों के साथ घर जाने की इजाजत दे दी गई है।

ऐसे हुआ खुलासा...

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Bihar: Buddhist Monk arrested for sexually assaulting children
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bihar news in hindi, buddhist monk, buddhist monk arrested, sexually assaulting children, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, gaya news, gaya news in hindi, real time gaya city news, real time news, gaya news khas khabar, gaya news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved