• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

टी 20 विश्व कप के लिए स्मिथ, वॉर्नर की आस्ट्रेलियाई टीम में वापसी

Smith, Warner return as Australia name final 15 for T20 World Cup - Cricket News in Hindi

सिडनी । एरॉन आरोन फिंच इस साल ओमान और यूएई में होने वाले टी 20 विश्व कप में एक मजबूत ऑस्ट्रेलियाई टीम का नेतृत्व करेंगे। इसके लिए चुनी गई टीम में सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर और पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ की वापसी हुई है। स्मिथ जहां अभी-अभी कोहनी की चोट से उबरे हैं जबकि कप्तान फिंच ने हाल ही में घुटने की सर्जरी कराई थी। अब वह पूरी तरह ठीक हैं। वार्नर को वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के हालिया दौरों के लिए आराम दिया गया था। ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, मार्कस स्टोइनिस और पैट कमिंस भी कुछ समय तक टीम से बाहर रहने के बाद एक्शन में वापस आ गए हैं।

चयनकर्ता ने विकेटकीपर-बल्लेबाज एलेक्स कैरी और गेंदबाज झाए रिचर्डसन और एंड्रयू टाय सहित नौ खिलाड़ियों को बाहर कर दिया। ये सभी वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के खिलाफ हालिया टी20 सीरीज में खेले थे।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य चयनकर्ता द्वारा घोषित 15 सदस्यीय टीम में अनकैप्ड जोश इंगलिस भी शामिल हैं। क्रिकेटर से चयनकर्ता बने जॉर्ज बेले ने कहा, हमें विश्वास है कि यह टीम एक बेहद प्रतिस्पर्धी है और आने वाले टूर्नामेंट में शानदार खेल दिखाएगी।

उन्होंने अगे कहा, हमारे पास दुनिया के कुछ सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं, जो अपनी-अपनी भूमिकाओं में सामूहिक अनुभव के साथ मिलकर दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टी20 टीमों के खिलाफ सफलता हासिल कर सकते हैं।

टी20 विश्व कप का आयोजन इस साल भारत में होना था लेकिन भारत में कोरोना महामारी की खराब स्थिति को देखते हुए आईसीसी ने विश्व कप को यूएई और ओमान की संयुक्त मेजबानी में कराने का फैसला किया है।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम :


एरॉन फिंच (कप्तान), एश्टन एगर, पैट कमिंस (उपकप्तान), जोश हेजलवुड, जोश इंगलिस (विकेटकीपर), मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मिशेल स्वेपसन, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), डेविड वार्नर, एडम जम्पा।

रिजर्व खिलाड़ी : डैनियल क्रिश्चियन, नाथन एलिस, डैनियल सैम्स। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Smith, Warner return as Australia name final 15 for T20 World Cup
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: australia, t20 world cup, david warner, steve smith, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved