• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

...तो क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर से बात करते थे सरदार

नई दिल्ली। हाल ही में अंतरराष्ट्रीय हॉकी से संन्यास लेने वाले दिग्गज भारतीय खिलाड़ी सरदार सिंह आने वाले कल में यूरोपियन क्लबों में हॉकी स्टिक थामे दिख सकते हैं। इसके अलावा यह पूर्व कप्तान कोचिंग में भी अपनी किस्मत आजमा सकता है। सरदार ने शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी में संवाददाता सम्मेलन में यह बात स्वीकार की। सरदार ने विश्व कप शुरू होने से तकरीबन डेढ़ महीने पहले अचानक संन्यास लेकर भारतीय हॉकी में खलबली मजा दी।

अपने संन्यास की वजह पूछने पर इस मिडफील्डर ने कहा कि एशियाई खेलों के प्रदर्शन से उन्हें निराशा हुई थी और इसी वजह से उन्होंने संन्यास लिया। सरदार ने संन्यास का फैसला हॉकी विश्व कप के लिए चुनी गई टीम में नाम न आने के बाद लिया था। ऐसे में कई सवाल उठ रहे थे कि सरदार ने टीम ने चुन न जाने के बाद संन्यास लिया है। इस पर सरदार ने कहा, यह सवाल उठ रहा है कि मैं कैम्प में नहीं था इसलिए संन्यास लिया, लेकिन नहीं।

मेरा पहले जो प्लान था वह 2020 में ओलम्पिक में खेलने के बाद संन्यास लेने का था। एशियाई खेलों में जाने से पहले कहा था कि स्वर्ण जीतना है, लेकिन उस हार के बाद सारा मूड बदल गया। ऐसे हारने के बाद आपको नींद नहीं आती। मैंने अपने परिवार वालों से, प्रशिक्षकों के साथ, सीनियर खिलाडिय़ों के साथ मिलकर यह फैसला लिया। सरदार ने कहा कि उनके बीते 10-12 साल काफी अच्छे रहे और इस दौरान उन्हें कई यादगार यादें मिलीं।

बकौल सरदार, संन्यास के बाद काफी चीजें बदलेंगी। पहले रहता था कि मैच के लिए तैयारी करनी है, अभ्यास पर जाना है, अब वो सब नहीं रहेगा। बीते 10-12 वर्षों में जो जिंदगी थी वो मुझे लगता है कि मेरा सर्वश्रेष्ठ समय था। सारी चीजें इस दौरान देखीं। जब इस सब के बारे में गहराई से सोचता हूं तो दिल करता है कि देश के लिए और खेलूं, लेकिन हर चीज का अपना एक समय होता है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Sardar Singh says, Sachin Tendulkar inspired me to make a comeback
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: sardar singh, sachin tendulkar, sardar sachin, india hockey team player sardar singh, midfielder sardar, dhanraj pillay, european club, coaching, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved