• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

एसवाईएल मुद्दे पर सीएम बादल और कांग्रेने नेता राष्ट्रपति से मिलेंगे

SYL issue CM Badal will meet President - Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़ । एसबाईएल के मुद्दे पर पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल और कांग्रेस के नेता राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से मिलेंगे। इसके लिए समय माँगा गया है। राष्ट्रपति को लिखे पत्र में मुख्यमंत्री ने सर्वोच्य न्यायलय के निर्णय का संदर्भ देते हुए मुलाकात के लिए समय की मांग की है ! बादल ने लिखा है की हम न्यालय के निर्णय का सम्मान करते हैं परन्तु संबिधान हमारे लिए और भी अधिक सम्मानजनक है। पंजाब के लोग चाहते हैं की पानी का बटवारा संबिधान की भावना के अनुरूप हो।

चन्नी ने कहा कि आज कांग्रेस विधायी दल ने पंजाब टर्मिनेशन ऑफ एग्रीमेंटस एक्ट, 2004 की प्रेजीडेंशियल रेफरेंस के संबंध में सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर 16 नवंबर को राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी से मिलने का संकल्प लिया है।
एक अन्य संकल्प के जरिए कांग्रेस विधायी पार्टी ने तुरंत बादल सरकार को बर्खास्त किए जाने की मांग की है, जो सुप्रीम कोर्ट में पंजाब के हितों को बचाने में पूरी तरह से फेल साबित हुई है। कांग्रेस विधायी पार्टी ने वर्तमान शासन में निष्पक्ष व स्वतंत्र चुनाव होने को लेकर भी आशंका जाहिर की है।
चन्नी ने यह भी बताया कि सी.एल.पी बैठक आज उनकी अध्यक्षता में हुई और इस दौरान सर्वसम्मति से फैसला लिया गया कि कांग्रेस पंजाब में पानी के वर्तमान हालातों के संबंध में राष्ट्रपति को रजामंद करने हेतु पार्टी उन्हें मिलेगी। सारी वरिष्ठ कांग्रेसी लीडरशिप व विधायक एकित्रत होकर राष्ट्रपति से मिलने जाएंगे।

यह भी पढ़े :27 दिन तक इन रास्तों पर ट्रेन नहीं चलेंगी

यह भी पढ़े :ब्लैक मनी पर सर्जिकल स्ट्राइक से पहले मोदी सरकार ने उठाए ये 7 कड़े कदम

यह भी पढ़े

Web Title-SYL issue CM Badal will meet President
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: syl issue cm badal will meet president, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved