• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 4

रूढि़वादी परम्पराओं की बेडिय़ों को तोड़ता ‘पैडमैन’

फिल्म : पैडमैन
निर्माता : ट्विंकल खन्ना
निर्देशक : आर बाल्की
कलाकार : अक्षय कुमार, राधिका आप्टे, सोनम कपूर


बॉलीवुड के खतरों के खिलाड़ी अक्षय कुमार की सैनिटरी पेड रेवोल्यूशन पर बनी फिल्म ‘पैडमैन’ आज सिनेमाघरों लग गई है। सैनिटरी नैैपकिन के विषय पर बनी पैडमैन बॉलीवुड की पहली ऐसी फिल्म है जो रूस, आईवरी कोस्ट और इराक में एक दिन रिलीज हो रही है। आर बाल्की की ‘पैडमैन’ एक ऐसे विषय वस्तु को ढूंढती है जो आजतक भारत में रूढि़वादी परम्पराओं की बेडिय़ों में जकड़ा हुआ है। बाल्की की ये कोशिश निश्चित रूप से सराहनीय है कि उन्होंने एक ऐसे विषय को अपनी फिल्म का विषय बनाया है।

आर.बाल्की निर्देशित पैडमैन रियल लाइफ हीरो अरुणाचलम मुरुगनांथम की कहानी पर आधारित है। मुरुगनांथम ने पैड बनाने वाली मशीन बनाई, जिससे महिलाओं को कम कीमत पर सैनिटरी नैपकिन उपलब्ध करवाए गए। पैडमैन के जरिये आर.बाल्की अरुणाचलम मुरुगनांथम की कहानी को अक्षय कुमार की बेहतरीन एक्टिंग के साथ सामने लाते हैं। मुरुगनांथम कोयंबटूर के एक सोशल एंटरप्रेन्योर हैं। उन्होंने भारत में महिलाओं के लिए कम कीमत वाले सैनिटरी नैपकिन बनाने की शुरुआत की। इसे लेकर उनका काफी विरोध हुआ, कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा, मगर वह अपने काम में जुटे रहे। फिल्म में अक्षय कुमार की पत्नी बनीं राधिका आप्टे और उनके बीच की केमिस्ट्री काफी अच्छी दिखती है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-bollywood padman movie review akshay kumar wins hearts
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: padman movie review, akshay kumar, padman, twinkle khanna, sonam kapoor, radhika apte, director r balki, arunachalam muruganantham, bollywood movie reviews, hindi movie reviews, latest bollywood movie reviews, latest movie reviews
Khaskhabar.com Facebook Page:

गॉसिप्स

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved