• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

‘म्यांमार के रखाइन में फिर हिंसा भडक़ने से हजारों विस्थापित’

Thousands displaced after the violence in Myanmar residences - World News in Hindi

संयुक्त राष्ट्र। संयुक्त राष्ट्र के एक प्रवक्ता ने बताया कि म्यांमार के रखाइन राज्य में एक बार फिर हिंसा भडक़ने से पिछले सप्ताह हजारों लोग विस्थापित हुए हैं। यहां 2017 में भडक़ी हिंसा के बाद लगभग 10 लाख रोहिंग्या मुसलमानों को पलायन करना पड़ा था।

सिन्हुआ के अनुसार, संयुक्त राष्ट्र के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने मंगलवार को कहा कि पिछले शुक्रवार भडक़ी हिंसा के बाद करीब 4,500 लोगों ने अपने घरों को छोड़ दिया है।

सरकारी सुरक्षा बलों पर विद्रोहियों के हमले से दोबारा राज्य में हिंसा भडक़ उठी है। अगस्त 2017 में भी सुरक्षा बलों पर रोहिंग्या के हमलों के बाद कथित सैन्य प्रतिशोध शुरू हुआ था जिसके कारण बड़े पैमाने पर बौद्ध राष्ट्र से मुस्लिम अल्पसंख्यकों का पलायन हुआ था।

दुजारिक ने एक नियमित समाचार ब्रीफिंग में संवाददाताओं से कहा, ‘‘म्यांमार के लिए संयुक्त राष्ट्र के कार्यवाहक रेजिडेंट कोऑर्डिनेटर और मानवाधिकार कोऑर्डिनेटर नट ओस्टबी उत्तर और मध्य रखाइन की स्थिति को लेकर काफी चिंतित हैं।’’
--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Thousands displaced after the violence in Myanmar residences
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: myanmar army, rakhine rebels, violence in myanmar residences, myanmar, म्यांमार, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved