• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

उच्च स्तरीय वार्ता के लिए उत्तर कोरिया और दक्षिण कोरिया हुए सहमत

North and South Korea Agree to Hold High-Level Talks Next Week - World News in Hindi

सियोल। प्योंगचांग शीतकालीन ओलंपिक में प्योंगयांग की संभावित भागीदारी व द्विपक्षीय संबंधों में सुधार लाने के मद्देनजर दक्षिण कोरिया और उत्तर कोरिया शुक्रवार को अगले सप्ताह उच्च स्तरीय वार्ता के लिए सहमत हो गए हैं। समाचार एजेंसी योनहाप ने एकीकरण मंत्रालय के हवाले से बताया कि उत्तर कोरिया ने यह सूचित किया कि उन्होंने नौ जनवरी को बातचीत करने के दक्षिण कोरिया के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है।

मंत्रालय के प्रवक्ता बाइक ते-ह्यून ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘दोनों पक्षों ने दस्तावेजों का आदान-प्रदान करके वार्ता के लिए कार्य-स्तर के मुद्दों पर चर्चा करने का फैसला किया है।’’ यह कदम उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग-उन के दक्षिण कोरिया में अगले महीने होने वाले ओलंपिक में एक प्रतिनिधिमंडल भेजने की इच्छा जताने के बाद लिया गया है। अगले सप्ताह होने वाली यह वार्ता दिसंबर 2015 के बाद से दक्षिण कोरिया और उत्तर कोरिया के बीच होने वाली पहली बातचीत है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-North and South Korea Agree to Hold High-Level Talks Next Week
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: north korea and south korea agree, north korea, south korea agree, hold high-level talks, korean peninsula, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved