• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

इस्लामाबाद के लिए विनाशकारी होगा सऊदी व ईरान के बीच संघर्ष: इमरान

Conflict between Saudi and Iran will be disastrous for Islamabad: Imran - World News in Hindi

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि सऊदी अरब और ईरान के बीच सैन्य संघर्ष इस्लामाबाद के लिए विनाशकारी होगा और यही कारण है कि उनकी सरकार क्षेत्रीय तनाव को कम करने के लिए प्रयास कर रही है।

डॉन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार गुरुवार को जर्मन अंतर्राष्ट्रीय प्रसारक डॉयचे वेले के साथ एक साक्षात्कार में प्रधानमंत्री खान ने कहा, "यह सच है कि हम एक मुश्किल पड़ोस में रहते हैं और हमें अपनी गतिविधियों को संतुलित करना होगा। उदाहरण के लिए, सऊदी अरब पाकिस्तान के सबसे अच्छे दोस्तों में से एक है और वह हमेशा से हमारे साथ रहा है। वहीं हमारे लिए ईरान भी है, जिसके साथ हमने हमेशा एक अच्छा रिश्ता बनाए रखा है।"

उन्होंने कहा, "इसलिए सऊदी अरब और ईरान के बीच सैन्य संघर्ष पाकिस्तान के लिए विनाशकारी होगा।" उन्होंने कहा, "हम पूरी कोशिश कर रहे हैं कि इन दोनों देशों के बीच संबंध न बिगड़ें। यह एक ऐसा क्षेत्र है, जो एक और संघर्ष को बर्दाश्त नहीं कर सकता।"

दोनों देशों के बीच पनपे उच्च तनाव को ध्यान में रखते हुए खान ने विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी को तेहरान और रियाद के लिए भेजा है, ताकि संयम बना रहे और विवाद को बढ़ने से रोका जा सके। ईरान और अमेरिका के बीच तनाव कम करने के अपने प्रयासों के लिए कुरैशी फिलहाल वॉशिंगटन में हैं।

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Conflict between Saudi and Iran will be disastrous for Islamabad: Imran
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: german international broadcaster deutsche welle, pakistan prime minister imran khan, pakistan foreign minister shah mehmood qureshi, डॉयचे वेले, इमरान खान, शाह महमूद कुरैशी\r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved