• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

चीन ने वीटो का इस्तेमाल कर मसूद को बचाया, भारत को मिला अमेरिका का साथ

जिनेवा। पुलवामा आतंकी हमले के दोषी मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकी घोषित करने के लिए भारत की कोशिशों को दुनिया के कई बड़े देशों का साथ मिला। संयुक्त राष्ट्र की सुरक्षा परिषद के सदस्य अमेरिका, फ्रांस, ब्रिटेन ने पाकिस्तान से संचालित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद को ग्लोबल आतंकी घोषित करने का प्रस्ताव पेश किया था।

हालांकि चीन ने एक बार फिर इसमें अड़ंगा लगा दिया। भारतीय समयानुसार बुधवार देर रात आयोजित संयुक्त राष्ट्र की सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) की बैठक में चीन ने वीटो पावर का इस्तेमाल कर प्रस्ताव पर रोक लगा दी। ये चौथी बार है जब चीन ने इस तरह से मसूद को बचाया है। इस पर भारत ने आपत्ति जताई है।

भारत के विदेश मंत्रालय की ओर से जारी बयान में कहा गया कि चीन के इस कदम से हम बहुत निराश हैं, लेकिन जिन सदस्य देशों ने हमारे समर्थन में प्रस्ताव दिया और उसका साथ दिया उन सभी को धन्यवाद। हम सभी उपलब्ध विकल्पों पर काम करते रहेंगे, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि भारतीय नागरिकों पर हुए हमलों में शामिल आतंकवादियों को न्याय के कठघरे में खड़ा किया जाए।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-China Blocks Move On Masood Azhar Again by using veto power, us supports india
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: china, masood azhar, veto power, us, india, india china, jaish-e mohammad chief masood azhar, unsc, france, britain, pulwama attack, air strikes, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved