• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मेक्सिको में 7.5 तीव्रता का भूकंप, 4 लोगों की मौत

7.5 magnitude earthquake in Mexico, 4 people dead - World News in Hindi

मेक्सिको सिटी। दक्षिणी मेक्सिको राज्य ओक्साका में मंगलवार को आए शक्तिशाली भूकंप ने 4 लोगों की जान ले ली और 4 अन्य घायल हो गए। नेशनल सिविल प्रोटेक्शन कोऑर्डिनेशन ने यह जानकारी दी।

भूकंप की रिक्टर पैमाने पर तीव्रता 7.5 दर्ज की गई। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने नेशनल सिस्मोलोजिकल सर्विस(एसएसएन) के ट्वीट के हवाले से बताया कि भूकंप सुबह 10.29 बजे आया और इसका केंद्र दक्षिणी ओक्साका राज्य के एक पैसिफिक तट के गांव ला क्रुसेसीटा से 23 किलोमीटर दक्षिण में स्थित था।

छतों और दीवारों को हुए नुकसान की अलग-अलग घटनाओं में दो पुरुष और एक महिला की मौत हुई। चौथा पीड़ित राज्य तेल कंपनी पेमेक्स का एक पुरुष कर्मचारी था, जो भूकंप के दौरान एक स्ट्रक्च र से गिर गया था और अस्पताल में उसकी चोटों से मौत हो गई।

12 दक्षिण और मध्य राज्यों में दोपहर 2:30 बजे (स्थानीय समय) तक मजबूत भूकंप महसूस किया गया। 447 से अधिक आफ्टरशॉक्स की सूचना मिली। सीएनपीसी के अनुसार कुछ स्ट्रक्च र्स जिनमें मकान, बाजार, स्कूल, चर्च और चार अस्पताल शामिल हैं, उनको नुकसान हुआ है।

सीएनपीसी ने कहा कि मेक्सिको सिटी में, डाउनटाउन क्षेत्र में 32 इमारतों को नुकसान हुआ था।

मैक्सिको की तेल रिफाइनरी सलीना क्रूज जो कि ला क्रूसेसीटा से लगभग 143 किमी दूर है, एहतियात के तौर पर कुछ समय के लिए उसका परिचालन बंद कर दिया गया और फिर से शुरू किया गया।

देश की सीस्मोलॉजिकल सविर्स ने ओक्साका तट पर चल रही सुनामी को लेकर चेतावनी देते हुए निवासियों को समुद्र तट से दूर जाने को कहा। मेक्सिको कई फॉल्ट लाइंस के ऊपर स्थित है। पिछले 35 वर्षों में देश के दक्षिणी और मध्य भागों में कई शक्तिशाली भूकंप आए जिनसे बड़े पैमाने पर नुकसान हुए और कई लोगों की जान गई।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-7.5 magnitude earthquake in Mexico, 4 people dead
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: mexico, 75 magnitude earthquake, 4 people killed, mexico city, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved