• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

स्वच्छता अभियान पार्ट-2 : PM मोदी ने जमीन पर फैली गंदगी को किया साफ

PM Modi to launch Swachhata Hi Seva movement today - India News in Hindi

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी 15 सितंबर को देश में स्वच्छता अभियान पार्ट-2 की शुरुआत कर दी है। पीएम मोदी ‘स्वच्छता ही सेवा आंदोलन’ का शुभारंभ कर दिया हैं। उन्होंने इसकी घोषणा 12 सितंबर को अपने ट्वीट में की थी। उन्होंने इस आंदोलन को दो अक्टूबर को महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती के अवसर पर उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि बताया। यह अभियान दो अक्टूबर को गांधी जयंती तक चलाया जाना है।


पीएम मोदी ने जमीन पर फैली गंदगी को किया साफ...
पीएम मोदी ने दिल्ली के पहाडग़ंज के रानी झांसी रोड़ पर स्थित भीम राव अम्बेडकर स्कूल में पहुंचकर झाडू लगाई। इतना ही उन्होंने स्कूल के स्टूडेंट्स को स्वच्छता का पाठ पढाया।


वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये बातचीत...
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देशभर के 18 जगहों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए जुड़े। उन्होंने देशवासियों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया। पीएम मोदी ने कहा कि ‘मैं उन लोगों के साथ बातचीत करना चाहता हूं जिन्होंने स्वच्छ भारत मिशन को मजबूत करने के लिए जमीन पर दृढ़ता से काम किया है।’

पीएम मोदी ने कहा कि ‘स्वच्छता ही सेवा मिशन’ पहले से ही समाज के सभी वर्गों के लोगों के बीच जबरदस्त उत्साह पैदा कर रहा है। बता दे, श्री श्री रविशंकर, अक्षय कुमार, अमिताभ बच्चन और अन्य ने इस आंदोलन को अपना समर्थन दिया है। एक पखवाड़े तक चलने वाले इस कार्यक्रम की शुरुआत के दौरान प्रधानमंत्री वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए देश के 18 स्थानों पर समाज के विभिन्न वर्गों के लेागों से बातचीत करेंगे।

प्रधानमंत्री जिन लोगों के साथ बातचती करेंगे उनमें स्कूली बच्चे, जवान, धार्मिक नेता, दुग्ध एवं कृषि सहकारिता के सदस्य, पत्रकार, स्थानीय सरकार के प्रतिनिधि, रेलवे कर्मचारी, स्वयं सहायता समूह और स्वच्छाग्रही शामिल हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-PM Modi to launch Swachhata Hi Seva movement today
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pm modi, launch, swachhata hi seva movement, swachhata hi seva, narendra modi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved