• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

INX Media Case : सुप्रीम कोर्ट ने पी. चिदंबरम को दी जमानत, लेकिन फिर भी रहेंगे जेल में

नई दिल्ली। पूर्व गृह मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता 74 वर्षीय पी. चिदंबरम को मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने आईएनएक्स मीडिया केस में जमानत (बेल) दे दी। चिदंबरम को सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इनवेस्टिगेशन (सीबीआई) के केस में एक लाख रुपए के निजी मुचलके पर जमानत मिली है। हालांकि इसके बावजूद चिदंबरम जेल में ही रहेंगे। वे फिलहाल आईएनएक्स मीडिया केस में ही प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत में हैं। वे 24 अक्टूबर तक हिरासत में हैं।

भ्रष्टाचार के मामले में सीबीआई ने 21 अगस्त को चिदंबरम को गिरफ्तार किया था। सीबीआई ने उनके तथा अन्य लोगों खिलाफ आरोपपत्र (चार्जशीट) दाखिल किया है। इसमें उनके बेटे कार्ति तथा कुछ नौकरशाह (ब्यूरोक्रेट्स) शामिल हैं। इन पर कथित रूप से भ्रष्टाचार निरोधक कानून तथा आईपीसी के तहत दंडनीय अपराध करके राजकोष को नुकसान पहुंचाने के मामले में चार्जशीट दाखिल की गई थी।

सीबीआई ने 2007 में 305 करोड़ रुपए का विदेशी चंदा लेने के लिए आईएनएक्स मीडिया समूह को विदेशी निवेश संबद्र्धन बोर्ड (एफआईपीबी) की एक मंजूरी में कथित अनियमितताओं का आरोप लगाते हुए 15 मई 2017 को एफआईआर दर्ज की थी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-INX Media Case : P Chidambaram gets bail from supreme court
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: inx media case, p chidambaram, bail, supreme court, congress leader p chidambaram, cbi, central bureau of investigation, ed, enforcement directorate, money laundering case, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved