• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

मार्च में गर्मी के तेवर: अहमदाबाद में ‘येलो अलर्ट’, दिल्ली-मुंबई में भी बुरा हाल

मुंबई। गर्मी ने इस बार मार्च माह में ही तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं। गर्मी का अभी से यह आलम है कि गुजरात के अहमदाबाद में भीषण गर्मी के चलते ‘येलो अलर्ट’ जारी कर दिया गया है। वहीं मुंबई में भी पारा अभी से रिकॉर्ड तोडने लगा है।

देश के अन्य हिस्सों में भी गर्मी ने लोगों का हाल बेहाल कर रखा है। दिल्ली और आसपास के इलाकों में पिछले 10 दिनों में ही दिन के तापमान में 13 डिग्री का उछाल आया है। मौसम विभाग का कहना है कि इस बार भीषण गर्मी पडेगी। साथ ही अगले दो महीनों में पूरे देश में औसत से अधिक तापमान रहने की संभावना है।

गुजरात में येलो अलर्ट जारी:

गुजरात के अहमदाबाद में भीषण गर्मी को देखते हुए ‘येलो अलर्ट’ जारी किया गया है। सोमवार को शहर का अधिकतम तापमान 42.8 डिग्री दर्ज किया गया। तापमान को देखते हुए अहमदाबाद नगर निगम ने ‘येलो अलर्ट’ की घोषणा कर दी है और हीट ऐक्शन प्लान पर काम शुरू कर दिया है।

मुंबई में चढा पारा:

वहीं मुंबई में सोमवार को 38.4 डिग्री तापमान रहा, जबकि आर्द्रता 65 प्रतिशत रही। मुंबई में दिन का तापमान रेकॉर्ड स्तर की ओर बढ रहा है। मौसम विभाग के अनुसार ईस्टर्नली विंड का असर लगातार बना हुआ है, जिससे ऐसी स्थिति है।

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Heat Wave grips Central and West India, mercury to soar more
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: heat wave, heat wave grips central and west india, mercury to soar more, yellow alert in ahmedabad, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved