• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

गूगल भारत में ऑनलाइन सुरक्षा को करेगा और पुख्ता

Google steps up online safety efforts in India - India News in Hindi

नई दिल्ली। गूगल ने बुधवार को घोषणा की कि नए कार्यक्रमों और पहलों के साथ भारत में ऑनलाइन सुरक्षा के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को तेज करेगा। वर्चुअल 'गूगल फॉर इंडिया' इवेंट में घोषित इन निवेशों में भारत में अपने भरोसे और सुरक्षा टीमों में संसाधनों का विस्तार 8 क्षेत्रीय भाषाओं में एक नए बड़े गूगल सुरक्षा केंद्र का शुभारंभ, और बच्चों के लिए ऑनलाइन सुरक्षा पर केंद्रित यूजर्स शिक्षा कार्यक्रम शामिल हैं।

जैसा कि हम एक अरब से अधिक भारतीयों के लिए इंटरनेट को सहायक बनाने में निवेश करना जारी रखते हैं, हम अपने उपयोगकर्ताओं के विश्वास को किसी भी चीज से अधिक महत्व देते हैं। हम दुनिया के सबसे उन्नत सुरक्षा बुनियादी ढांचे का उपयोग करके हर दिन अपने उपयोगकर्ताओं की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं। गूगल इंडिया के कंट्री मैनेजर और वाइस प्रेसिडेंट संजय गुप्ता ने एक बयान में कहा, उनके डेटा को अत्यंत जिम्मेदारी के साथ, और उन्हें अपने डेटा पर पूरा नियंत्रण देना।

भारत में बच्चों के लिए वैश्विक 'बी इंटरनेट विस्मयकारी' कार्यक्रम शुरू करने के अलावा, गूगल आठ भारतीय भाषाओं में लोकप्रिय कॉमिक बुक पात्रों के माध्यम से महत्वपूर्ण इंटरनेट सुरक्षा पाठों को जोड़ने के लिए भारतीय कॉमिक बुक प्रकाशक अमर चित्र कथा के साथ भी साझेदारी करेगा।

साल के अंत तक हिंदी, मराठी, मलयालम, कन्नड़ और तेलुगु में और बंगाली, तमिल और गुजराती में नए विस्तारित सुरक्षा केंद्र का शुभारंभ, डिजिटल के महत्व पर गूगल के यूजर्स को शिक्षित और सशक्त बनाने के लिए समर्पित एकल गंतव्य के रूप में काम करेगा। डेटा सुरक्षा, गोपनीयता नियंत्रण और ऑनलाइन सुरक्षा जैसे महत्वपूर्ण विषयों को कवर करने वाली सुरक्षा।

बच्चों, परिवारों और शिक्षकों को ऑनलाइन सुरक्षित रहने के बारे में सीखने में मदद करने के लिए डिजिटल सुरक्षा विशेषज्ञों द्वारा डिजाइन और तैयार की गई,'बी इंटरनेट विस्मयकारी' टूलकिट में 'इंटरलैंड' नामक एक ²श्य, इंटरैक्टिव अनुभव शामिल है, जहां बच्चे ऑनलाइन सुरक्षा के मूल सिद्धांतों को सीख सकते हैं और मजेदार, चुनौतीपूर्ण खेलों की एक श्रृंखला में भाग ले सकते हैं। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Google steps up online safety efforts in India
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: google steps up online safety efforts in india, google, online safety, india, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved