• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

यूपी चुनाव: मंत्री पर आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने का मामला दर्ज

UP elections: Minister booked for violating model code of conduct - Lucknow News in Hindi

बलिया। मंत्री और भाजपा उम्मीदवार आनंद स्वरूप शुक्ला पर बैरिया विधानसभा सीट पर धारा 144 के तहत आदर्श आचार संहिता, कोविड -19 प्रोटोकॉल और निषेधाज्ञा का उल्लंघन करने का मामला दर्ज किया गया है।

समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार जय प्रकाश आंचल पर भी इसी तरह का मामला दर्ज किया गया है।

मौजूदा विधायक सुरेंद्र सिंह के खिलाफ पहले ही एक प्राथमिकी दर्ज की जा चुकी है, जो भाजपा द्वारा टिकट से इनकार करने के बाद विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं।

निरीक्षक बैरिया शिव शंकर सिंह ने कहा कि भाजपा और सपा दोनों उम्मीदवारों ने जुलूस निकालने के लिए सक्षम प्राधिकारी से अनुमति नहीं मांगी थी और इसलिए, उन्हें एमसीसी, कोविड -19 प्रोटोकॉल और निषेधाज्ञा का उल्लंघन करने का दोषी पाया गया।

बलिया सदर विधानसभा क्षेत्र के मौजूदा विधायक और यूपी के मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला समर्थकों के एक बड़े दल के साथ पहली बार बैरिया पहुंचे थे।

हालांकि चुनाव आयोग और पुलिस के उड़न दस्ते के अधिकारियों ने पाया कि शुक्ला बिना अनुमति के बैरिया में घूम रहे थे।

शुक्ला पहले से ही मुश्किल में हैं क्योंकि भाजपा के मौजूदा विधायक सुरेंद्र सिंह पार्टी के टिकट से इनकार करने के बाद बागी हो गए हैं और वीआईपी टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं।

इस बीच सपा प्रत्याशी भी चुनाव आयोग के उड़नदस्ते और पुलिस के राडार पर तब आ गए जब वह भारी संख्या में काफिले के साथ पार्टी का टिकट पाकर पहली बार निर्वाचन क्षेत्र पहुंचे।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-UP elections: Minister booked for violating model code of conduct
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: anand swaroop shukla, bairia assembly constituency, section 144, model code of conduct, covid-19 protocol, up election 2022, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved