• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

यूपी में जानलेवा तूफान और बारिश ने बरपाया कहर, 16 की मौत

At least 11 dead after thunderstorm hits Uttar Pradesh again - Lucknow News in Hindi

लखनऊ। बुधवार को देश के कई हिस्सों में तेज आंधी के साथ बारिश और तूफान भी आया। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि भी हुई। अब तक पश्चिमी उत्तर प्रदेश में आंधी तूफान में करीब 16 लोगों की मौत होने की खबर सामने आ रही है, जबकि 30 लोगों के घायल होने की सूचना है।

प्रमुख सचिव अवनीश अवस्थी ने बताया कि इटावा में चार, मथुरा में तीन, आगरा में एक व्यक्ति, कानपुर में एक, अलीगढ़ में एक और फिरोजपुर जिले में एक की मौत की खबर है। अवस्थी ने बताया कि आगरा के एतमादपुर में मकान पर पेड़ गिरने से एक व्यक्ति की मौत हुई है । हाथरस से मिली खबर के मुताबिक वहां आकाशीय बिजली गिरने से 15 वर्ष के एक किशोर की मौत हो गई। घटना हाथरस जंक्शन थानाक्षेत्र के मोहब्बतपुरा गांव की है।

किशोर खेत से घर लौट रहा था, तभी यह हादसा हो गया। अवस्थी ने बताया कि प्रभावित जिलों के जिलाधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि वे प्रभावित लोगों तक तत्काल या कल सुबह तक राहत पहुंचायें। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे आगरा, अलीगढ़, मथुरा और फिरोजाबाद सहित प्रभावित जिलों में आंधी तूफान से हुए नुकसान का आकलन करें और प्रभावित लोगों तक तत्काल मदद पहुंचाएं।

राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारियों से कहा है कि वे नुकसान का आकलन कर प्रभावित लोगों को मुआवजा प्रदान करें। साथ ही आगाह किया कि इस कार्य में किसी तरह की शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। गौरतलब है कि पिछले सप्ताह राज्य के कई हिस्सों में आए आंधी तूफान में 70 से अधिक जानें गई थीं। उधर, मंगलवार को उत्तर भारत के कई भागों में आंधी आई और गरज के साथ बारिश हुई। जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले में कम से कम सौ मवेशियों की मौत हो गई थी। हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले में पेड़ उखड़ गए थे तथा घरों की छतें उड़ गईं थीं। पंजाब, हरियाणा और दिल्ली के कई भागों में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया था। इसके साथ ही मौसम विभाग ने बुधवार को और खराब मौसम का पूर्वानुमान लगाया था।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-At least 11 dead after thunderstorm hits Uttar Pradesh again
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: dead, after thunderstorm, uttar pradesh, state news in india, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved