• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

एक परिवार को पूजने वाली कांग्रेस लोकतंत्र का सम्मान नहीं कर सकती : मोदी

बागपत (उत्तर प्रदेश)। कांग्रेस पर जोरदार हमला करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां रविवार को कहा कि एक परिवार की पूजा करने वाले लोग लोकतंत्र का सम्मान नहीं कर सकते। कांग्रेस का संदर्भ देते हुए देश के लोगों से अपने विकल्पों के मूल्यांकन की बात कहते हुए उन्होंने कहा कि दूसरी तरफ ऐसे लोग हैं, जिनके लिए उनका परिवार ही उनका देश है, जबकि उनके लिए देश ही उनका परिवार है। नेहरू-गांधी परिवार की देश की खातिर कुर्बानियों पर मिट्टी डालने के बाद मोदी ने विपक्षी पार्टी को गरीब व दलित विरोधी बताया। उन्होंने कहा, ‘‘जब भी हम पिछड़े वर्गों के उत्थान के लिए किसी भी कार्यक्रम की घोषणा करते हैं, तो कांग्रेस ऐसे कार्यक्रमों का मजाक उड़ाती है।’’

मोदी ने 135 किलोमीटर लंबे ईस्टर्न पेरिफरल एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन करने के बाद कहा, ‘‘उन्हें विकास मजाक लगता है ... स्वच्छता, महिलाओं के लिए शौचालयों का निर्माण, महिलाओं के लिए बैंक खाते खोलना एक मजाक है... सिर्फ गरीब विरोधी मानसिकता के लोगों को ये सभी मुद्दे मजाक लग सकते हैं।’’ कांग्रेस पर अपने राजनीतिक लाभ के लिए सर्वोच्च अदालत में झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी को यह अहसास नहीं होता कि वह देश में अस्थिरता पैदा कर रही है।

उन्होंने कहा, ‘‘अब वे किसानों के बीच एक नया झूठ फैल रहे हैं कि यदि वे अपनी जमीन अनुबंध खेती के लिए देते हैं तो सरकार उनसे 18 प्रतिशत जीएसटी चार्ज करेगी। पार्टी जो चुनाव में अपनी हार से नहीं सीखती है, वह झूठ फैल रही है और किसानों को गुमराह कर रही है।’’ उन्होंने किसानों से आग्रह किया कि उनके झूठ पर भरोसा नहीं करें और इसके बजाय जो इसे फैला रहे हैं, उनकी शिकायत करें।

उन्होंने कांग्रेस को चेतावनी देते हुए कहा, ‘‘उनसे पूरी तरह से कानूनी तरीके से निपटा जाएगा।’’ मोदी ने कहा कि जो एक परिवार की पूजा करते हैं, वे लोकतंत्र का सम्मान नहीं कर सकते। उन्होंने कहा, ‘‘मैंने कभी उम्मीद नहीं की थी कि वे मोदी का विरोध करते हुए राष्ट्र का विरोध शुरू कर देंगे।’’ उन्होंने भारत के पाकिस्तान अधिकृत क्षेत्र में सर्जिकल स्ट्राइक किए जाने पर कांग्रेस द्वारा संदेह किए जाने का आरोप भी लगाया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Congress worships one family, can not respect democracy says pm Modi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: congress, democracy, pm modi, prime minister narendra modi, narendra modi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, baghpat news, baghpat news in hindi, real time baghpat city news, real time news, baghpat news khas khabar, baghpat news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved