• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कुंभ के मेले में अब नहीं बिछड़ेगा कोई!

Kumbh Mela-2019 : Mobile charging points will be installed, WiFi facility - Allahabad News in Hindi

इलाहाबाद। संगमनगरी में जनवरी 2019 में आयोजित कुंभ मेले में इस बार श्रद्धालुओं के लिए मेला जोन में जगह-जगह मोबाइल चार्जिंग प्वाइंट लगाए जाएंगे। साथ ही फाईफाइ सुविधा भी प्रदान की जाएगी।
मेला प्रशासन कुंभ मेले की तैयारियों के लिए जोरशोर से जुटा है। यह पहली बार है जब कुंभ में मोबाइल चार्जिंग प्वाइंट और वाईफाई की सुविधा दी जा रही है। फोन की बैट्री डिस्चार्ज होने पर मोबाइल फोन चार्जिंग प्वाइंट पर चार्ज कर सकते हैं। इससे मेले में आने वाले श्रद्धालु अपने साथी-सहयोगियों को फोन कर अपनी लोकेशन बता देंगे।

मोबाइल चार्जिंग प्वाइंट लगाने, वाईफाई की सुविधा देने के लिए मेला प्रशासन की कई सरकारी और प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों से वार्ता चल रही है। कंपनी सोशल रिस्पांसबिलिटी (सीएसआर) के तहत मोबाइल चार्जिंग प्वाइंट लगाने के लिए एक प्राइवेट कंपनी एयरटेल आगे आई है।

यह कंपनी इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर (आइसीसीसी) स्थापित करने के लिए चयनित लार्सन एंड टुब्रो (एलएंडटी) की सहयोगी है। कंपनी नेटवर्क मजबूत करने के लिए अस्थायी टॉवर लगाएगी, क्योंकि कमांड सेंटर के कैमरों के संचालन के लिए यह जरूरी है। एक कमांड सेंटर मेला प्राधिकरण कार्यालय में भी लगेगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Kumbh Mela-2019 : Mobile charging points will be installed, WiFi facility
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: kumbh-2019, kumbh mela-2019, mobile charging points in kumbh mela, wifi facility in kumbh mela, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, allahabad news, allahabad news in hindi, real time allahabad city news, real time news, allahabad news khas khabar, allahabad news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved