• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

महापौर की समझाइश के बाद बरामदों से खुद अतिक्रमण हटाने के लिए तैयार हुए व्यापारी

Meeting with the mayor merchants - Jaipur News in Hindi

जयपुर। महापौर विष्णु लाटा की समझाइश के बाद व्यापारी शहर के बरामदों से खुद अतिक्रमण हटाने के लिए तैयार हो गए हैं। बुधवार को नगर निगम कार्यालय के सभागार में आयोजित व्यापार मंडल प्रतिनिधियों की बैठक को संबोधित करते हुए महापौर विष्णु लाटा ने कहा कि व्यापारी स्वेच्छा से बरामदे खाली कर दें ताकी आमजन इन बरामदों में चल फिर सके, खरीदारी करने आए ग्राहक धूप और बरसात से बच सके।

उन्होंने कहा कि यदि व्यापारी स्वयं खाली नहीं करेंगे तो निगम द्वारा बरामदों के अतिक्रमण को हटाया जाएगा। इस पर व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने मेयर को आश्वस्त किया कि वे खुद अतिक्रमण हटा लेंगे और यदि कोई व्यापारी अतिक्रमण हटाने में आनाकानी करता है तो निगम उस पर कार्यवाही करें।

सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में होगी पार्किंग
ऐसे वाहन जो पार्किंग क्षेत्र में निर्धारित अवधि से ज्यादा समय तक खड़े रहेंगे उनके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। मेयर विष्णु लाटा ने बताया कि सीसीटीवी लगाने की शुरुआत पायलट प्रोजेक्ट के रूप में एमआई रोड से होगी। सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से वाहनों की पार्किंग की समय अवधि पर निगरानी रखी जाएगी। उन्होंने बताया कि टेस्टिंग के बाद पूरे शहर और प्रत्येक वार्ड में लगभग 15 से 20 लाख रुपए की लागत से सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे।

बैठक में व्यापारियों ने शहर में शौचालय बनवाने का प्रस्ताव मेयर के सामने रखा इस पर मेयर ने कहा कि जहां जहां निगम के पास जगह उपलब्ध है वहां शौचालय तुरंत बनाए जाएंगे और यदि व्यापार मंडल जगह उपलब्ध कराता है तो तुरंत प्रभाव से शौचालय बनवा दिए जाएंगे।
बैठक को संबोधित करते हुए नगर निगम आयुक्त विजय पाल सिंह ने व्यापारियों से कहा कि शहर को साफ रखने और अतिक्रमण मुक्त रखने में व्यापारी हमारा सहयोग करें। उन्होंने कहा कि यदि निर्धारित समय अवधि के बाद कोई अतिक्रमण नहीं हटाएगा तो उनके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

सीईओ स्मार्ट सिटी आलोक रंजन ने व्यापारियों से अपील की है जयपुर शहर की अपनी एक विशिष्ट पहचान है।उस विशिष्ट पहचान को बनाए रखने के लिए एक ही रंग से अपनी दुकानों को कलर करवाएं और समान आकार के होर्डिंग लगवाएं। इस दौरान डीसीपी ट्रेफिक राहुल प्रकाश, जयपुर व्यापार महासंघ के अध्यक्ष सुभाष गोयल सहित सभी व्यापार मंडलों के पदाधिकारी एवं नगर निगम के आला अधिकारी उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Meeting with the mayor merchants
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: mayor vishnu waves, businessman, meeting, removal of encroachment, ready merchants, jaipur news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved