• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 4

राजसी वैभव व ठाठ-बाट के साथ निकली कजली तीज माता की शोभायात्रा

बूंदी। नकली दुर्ग के लिए जान की बाजी लगाने वाले वीर कुंभा की धरती बूंदी के लोगों ने अपनी परंपराओं और आन बान के प्रति उत्साह और जज्बे में आज भी कमी नहीं आई। शहर में निकली ऐतिहासिक तीज माता की सवारी को देखने के लिए शहर का जन सैलाब उमड़ पड़ा। कजली तीज माता की पूजा अर्चना के बाद शोभायात्रा रामप्रकाश टॉकीज से शुरू हुई। शोभायात्रा में घुड़सवार हाथों में केसरिया ध्वज लिए तीज माता की अगवानी करते हुए चल रहे थे लोक कलाकार भी अपने-अपने वाद्य यंत्रों की धुनों पर नृत्य कर दर्शकों का मनोरंजन कर रहे थे जब शोभायात्रा नाहर का चोहट्टा से आगे बढ़ी तो लोगों की भीड़ सवारी देखने के लिए उमड़ पड़ी तिलक चैक स्थित दमदमा मस्जिद की छत पर मुस्लिम समाज की महिलाएं बच्चे तीज की सवारी को देखने के लिए बैठे हुए नजर आए।


नगर परिषद द्वारा आयोजित कजली तीज महोत्सव के तहत 15 दिवसीय मेले का तीज माता की पूजा अर्चना के साथ विधिवत उद्घाटन हुआ। सभापति महावीर मोदी ने बताया कि समारोह के मुख्य अतिथि विधायक अशोक डोगरा थे। अध्यक्षता जिला कलेक्टर महेश चंद शर्मा ने की । विशिष्ट अतिथि भाजपा शहर अध्यक्ष सुरेश अग्रवाल थे सर्वप्रथम कजली तीज मेला मंच पर अतिथियों ने फीता काटकर 15 दिवसीय मेले का शुभारंभ किया और तीज माता की आरती उतारी। इसके बाद अतिथियों का माल्यार्पण कर साफा बंधवाकर व स्मृति चिन्ह देकर सम्मान किया । कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि डोगरा ने कहा कि हमारी सांस्कृतिक धरोहर है । मेलो से आपसी भाईचारा और मेल मिलाप बढ़ता है । उन्होंने कहा कि यह परंपरा कई वर्षों से चली आ रही है । बरसात के मौसम को देखते हुए नगर परिषद ने छाया के पुख्ता इंतजाम किए हैं जो सराहनीय है । साथ ही डोगरा ने मेला शुभारंभ की घोषणा की । अध्यक्षता कर रहे जिला कलेक्टर शर्माने कजली तीज मेले की जिले वासियों को बधाई दी और साथ ही कजली तीज के अवसर पर शहर में की गई सजावट अन्य इंतजामों को लेकर सभापति महावीर मोदी की प्रशंसा की। अंत में नगर परिषद सभापति ने सभी का आभार जताया । उन्होंने जिले के ग्रामीण तथा शहरी क्षेत्र वासियों से ज्यादा से ज्यादा तादाद में कार्यक्रमों को देखने तथा मेले में अपनी भूमिका निभाने की अपील की ।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Kajli Teej Mata Celebration in Bundi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: kajli teej mata celebration in bundi, कजली तीज शोभायात्रा, तीज माता की सवारी, कजली तीज मेला\r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, bundi news, bundi news in hindi, real time bundi city news, real time news, bundi news khas khabar, bundi news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved