• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पंजाब सहित इन राज्यों में हाई अलर्ट, CM कैप्टन बोले-देश की रक्षा के लिए हम तैयार

Punjab border on high alert as uneasy calm prevails post Balakot - Punjab-Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। मंगलवार की सुबह भारतीय वायु सेना पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के बालाकोट में स्थित जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी शिविरों पर कहर बनकर टूटी। भारत के इस हवाई सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पंजाब, गुजरात के सीमावर्ती जिलों के अलावा मुंबई में हाई अलर्ट जारी किया गया है। पंजाब सरकार ने सीमावर्ती जिलों के अलावा अंबाला एयर बेस को हाई अलर्ट पर रखा है। मुंबई नेवल बेस भी हाई अलर्ट पर है। इस बीच वाघा बॉर्डर पर भी सेना मुश्तैदी से चौकसी बरत रही है।

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह बुधवार को फिरोजपुर, तरनतारन, अमृतसर, गुरदासपुर, पठानकोट, फाजिल्का जैसे हाई अलर्ट घोषित किए गए सीमावर्ती इलाकों का दौरा करेंगे। उनका कहना है कि राज्य अलर्ट पर है और हम किसी भी संभावित घटना से निपटने के लिए तैयार हैं। मैनें केंद्रीय गृहमंत्री से कहा कि पंजाब अगर कुछ कर सकता है तो हम अपने देश की रक्षा के लिए तत्पर हैं।

मुख्यमंत्री ने यहां के हालात की समीक्षा करने के लिए शीर्ष अधिकारियों की एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई और सीमावर्ती जिलों के अधिकारियों को वहां के नागरिकों की सुरक्षा व सुरक्षा व्यवस्था को सुनिश्चित करने के लिए सभी आकस्मिक योजनाओं को लागू करने का आदेश दिया है। इस बैठक में पंजाब के सीमावर्ती जिलों में नागरिकों की सुरक्षा और वहां की सुरक्षा व्यवस्था के चाक-चौबंद इंतजाम करने पर जोर दिया गया। उधर, सीएम के मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल का कहना है कि राज्य सरकार केंद्रीय गृह और रक्षा मंत्रालयों से लगातार संपर्क में है। इतना ही नहीं सरकार किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

गौरतलब है कि बीते 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए हमले की जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी। इस आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हुए थे, जिसका बदला लेने के लिए भारतीय वायु सेना के लड़ाकू विमानों ने बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के सबसे बड़े प्रशिक्षण शिविर को तबाह कर दिया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Punjab border on high alert as uneasy calm prevails post Balakot
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: punjab border on high alert, iaf air strikes, indian air force, khyber pakhtunkhwa province, balakot, punjab, gujarat, mumbai, punjab government, punjab chief minister, captain amarinder singh, iaf strikes, political parties hail indian air force, bjp, narendra modi, pulwama terror attack, iaf strikes in pok, jets attack terror camps across loc, casualties on the pakistani side, high-level security meet on pok attack, jaish e mohammed, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved