• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

मुंबईवासी दूसरे दिन भी परेशान, युवाओं के प्रदर्शन से 4 घंटे तक रेल सेवा ठप

मुंबई। मुंबई के छत्रपति शिवाजी टर्मिनस और माटुंगा रेलवे स्टेशन के बीच प्रदर्शन कर रहे छात्रों को पटरियों पर से हटाकर ट्रेनों का आवागमन शुरू कर दिया गया है। हालांकि, पहले रेलवे में भर्ती से संबंधित मुद्दों को लेकर युवाओं के विरोध प्रदर्शन, पुलिस की कार्रवाई और उसके जवाब में प्रदर्शनकारी युवाओं की पत्थरबाजी के कारण मंगलवार को सेंट्रल रेलवे की उपनगरीय रेल सेवा ठप पड़ गई। प्रदर्शनकारी माटुंगा और दादर के बीच रेल की पटरी पर बैठ गए और लेट गए, जिसके चलते करीब चार घंटे तक रेलवे सेवा बाधित रही।

कैब चालकों और एप आधारित टैक्सी चालकों के द्वारा सोमवार को शुरू किए गए हड़ताल के बाद मंगलवार को इस प्रदर्शन के चलते करीब 45 लाख यात्रियों करीब 45 लाख यात्रियों को लगातार दूसरे दिन परेशानी का सामना करना पड़ा। पुलिस ने प्रदर्शकारियों को तितर-बितर करने के लिए हल्का लाठी चार्ज किया, जिसके जवाब में उत्तेजित युवाओं ने पत्थरबाजी शुरू कर दी। इस प्रदर्शन में पांच लोग और कुछ पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। यहां तक कि स्थिति को संभालने के लिए पुलिस और रेलवे के शीर्ष अधिकारियों को घटनास्थल पर जाना पड़ा।

रेल मंत्री ने दिया ये बयान

इधर, रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा, रेलवे इस समय भर्तियां करने पर ध्यान दे रही है। निष्पक्ष, पारदर्शी और प्रतियोगी भर्तियां करने के लिए रेलवे ने सुप्रीम कोर्ट के गाइडलाइन्स के मुताबिक पॉलिसी तैयार की है। अप्रेंटिस कर चुके छात्रों को उम्र में भी छूट दी जा रही है। यह देश में एक बार में हुई सबसे बड़ी भर्ती होने वाली है। इसमें हर तरह के युवाओं को रेलवे जॉइन करने का मौका है। उन्होंने यह भी कहा, मैं सभी युवा दोस्तों से अपील करता हूं कि 31 मार्च से पहले-पहले जमकर आवेदन करें और भर्ती प्रक्रिया का हिस्सा बनें, जिससे सबको एक समान मौका मिले और सब मिलकर देश की सेवा करें।

नियमों में कोई बदलाव नहीं: सीएम फडणवीस

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने विधानसभा में कहा, शुरू से अधिकारियों के संपर्क में था। नियमों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। अप्रेंटिस प्रशिक्षितों के लिए 20 पर्सेंट सीटें आरक्षित हैं लेकिन वे और सीटों की मांग कर रहे थे। जब ट्रेनों पर पत्थरबाजी करने लगे तो पुलिस ने लाठीचार्ज किया। कोई भी घायल नहीं है।

अप्रेंटिस एक्ट के तहत नौकरी का प्रावधान नहीं



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Mumbai: Rail Roko by Students Cripples Local Train Traffic on Central Line For 4 Hours
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: mumbai, rail roko, students, local train, train traffic, central line, rail roko in mumbai, railway minister, piyush goyal, maharashtra chief minister, devendra fadnavis, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, mumbai news, mumbai news in hindi, real time mumbai city news, real time news, mumbai news khas khabar, mumbai news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved