• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

कठुआ गैंगरेप को राष्ट्रपति ने बताया शर्मनाक, बोले-महिलाओं की सुरक्षा पहली जिम्मेदारी

जम्मू। जम्मू एवं कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कठुआ गैंगरेप मामले को देश के लिए शर्मनाक बताया। श्री माता वैष्णो देवी यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में शामिल होने आए राष्ट्रपति कोविंद ने यहां कहा कि हाल में ही जम्मू में एक बच्ची ऐसी निर्मम हत्या का शिकार हुई है जिसकी कल्पना भी नहीं की जा सकती। राष्ट्रपति कोविंद ने घटना पर दुख जाहिर करते हुए कहा, दुनिया में सबसे खूबसूरत चीज है किसी मासूम बच्चे की मुस्कान। समाज में सबसे बड़ी सफलता है कि हमारे बच्चों का सुरक्षित होना। हर बच्चे को सुरक्षा देना और उसे सुरक्षित महसूस कराना किसी भी समाज की पहली जिम्मेदारी होती है। देश के किसी न किसी कोने में कहीं न कहीं, हमारे बच्चे आज जघन्य अपराधों का शिकार हो रहे हैं।

हाल ही में इस राज्य में एक मासूम बच्ची ऐसी ही बर्बरता और निर्ममता से हत्या की शिकार हुई है, जिसकी कल्पना भी नहीं की जा सकती है। देश के किसी न किसी कोने में कहीं न कहीं, हमारे बच्चे आज जघन्य अपराधों का शिकार हो रहे हैं। हाल ही में यहां एक मासूम बच्ची ऐसी ही बर्बरता और निर्ममता से हत्या की शिकार हुई, जिसकी कल्पना भी नहीं की जा सकती है। उन्होंने कहा, स्वतंत्रता के 70 साल बाद भी अगर देश के किसी हिस्से में इस तरह की घटनाएं हो रही हैं तो यह शर्मनाक है। हमें सोचना होगा कि हम किस तरह के समाज का निर्माण कर रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा, यह सुनिश्चित हमारी जिम्मेदारी है कि किसी बच्ची या महिला के साथ इस तरह की घटना भविष्य में न हो। राष्ट्रपति ने कहा कि मामले में बच्ची को न्याय मिलना चाहिए। वहीं, जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा, कोई कैसे एक छोटी सी बच्ची के साथ इतनी क्रूर हरकत कर सकता है जो माता वैष्णो देवी का स्वरूप है। इस समाज के साथ जरूर कुछ गलत है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Kathua rape shameful, it our duty to ensure security for women: Ram Nath Kovind
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: kathua rape, kathua, president ram nath kovind, president, ram nath kovind, kathua gangrape and murder, governor, n n vohra, chief minister, mehbooba mufti, shri mata vaishno devi university, katra, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jammu news, jammu news in hindi, real time jammu city news, real time news, jammu news khas khabar, jammu news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved