• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कर्तव्यों का ईमानदारी से करें निर्वहन- परमार

Honestly do the duties - Shimla News in Hindi

धर्मशाला । प्रदेश के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री विपिन सिंह परमार ने कहा कि अपने कर्तव्य का निर्वहन ईमानदारी और पूर्ण जिम्मेवारी से ही कर अच्छे समाज का निर्माण होगा। सोमवार को स्वास्थ्य मंत्री सुलह के हलके के अरला में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक और उच्च पाठशालाओं के प्रधानाचार्यों और मुख्याध्यापकों के साथ आयोजित बैठक में बोल रहे थे।

परमार ने कहा कि प्रदेश में शिक्षा तंत्र को ओर अधिक मजबूत तथा सुदृढ़ करना सरकार की प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में शिक्षा के गुणात्मक सुधार और संस्थानों के ढांचागत विकास के लिए व्यापक कार्य जारी है। उन्होंने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में हिमाचल उच्चतर स्तर पर है और इसमें शिक्षकों की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। उन्होंने कहा कि युवा पीढ़ी में बढ़ती नशे की लत समाज के लिए चिंता का विषय है और प्रदेश सरकार नशे का जड़ से उखाड़ने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि प्रदेश से नशे का खत्म करने के लिए सरकार ने कठोर कानून बनाकर कंेद्र सरकार को भेजा है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश से सामाजिक बुराईयों और कुरीतियों को जड़ से समाप्त करने के लिए सराकर और समाज को एक साथ कार्य करने की जरूरत है। उन्होंने अध्यापकों और लोगों से आहवान किया कि कहा कि समाज को बचाने के लिए नशे के सौदागरों को बेनकाब करने में पुलिस का सहयोग करें। उन्होंने कहा कि शिक्षा और स्वास्थ्य दोनों अच्छे होंगे तो ही अच्छा, शिक्षित और स्वस्थ समाज होगा और इस दिशा में प्रदेश में व्यापक कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में सरकारी क्षेत्र में बेहतर शिक्षण संस्थान और अध्यापक कार्यरत हैं, लेकिन सरकारी स्कूलों में बच्चों की घटती संख्या भी चिंता का विषय है। उन्होंने कहा कि व्यवस्था ठीक करना और इसमें सुधार करना सरकार की जिम्मेवारी है, लेकिन अध्यापकों को स्कूलों में बच्चों की संख्या बढ़ानें की दिशा में प्रयास करने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि अध्यापकों को बच्चों की प्रतिभा को पहचान कर, उन्हें उसी दिशा में निखारने का प्रयास करना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने भी सरकारी स्कूलों से पढ़े बच्चों, जिन्होंने प्रदेश और देश में नाम रोशन किया है उन्हें सम्मानित करने के लिए अखंड शिक्षा ज्योति मेरे स्कूल से निकले मोती योजना आरंभ की है ताकि अन्य बच्चों को भी इनसे प्रेरणा मिले। उन्होंने सभी अध्यापकों से नशे से बचाव और शिक्षा में और अधिक सुधार के लिए सुझाव भी आमंत्रित किये।

इससे पहले हिमाचल प्रदेश प्रधानाचार्य संघ के प्रदेश अध्यक्ष अनिल नाग ने मुख्यातिथि का स्वागत किया और सुलह विधान सभा क्षेत्र के 41 स्कूलों के प्रधानाचार्यों और मुख्याध्यापकों के साथ बैठक के लिए आभार प्रकट किया।

कार्यक्रम में सुलह मंडलाध्यक्ष देश राज शर्मा, महामंत्री सुखदेव मंसद और चंद्रवीर पाल, जिला भाजपा महासचिव हरिदत्त शर्मा, अश्वनी पुरोहित, रमेश परिहार, रागिनी रूकवाल, डीएसपी पालमपुर विकास धीमान, हिमाचल प्रदेश प्रधानाचार्य संघ के जिला अध्यक्ष विजय गुलेरिया, विजय शर्मा सहित विभिन्न स्कूलों के प्रधानाचार्य और मुख्याध्यापकों उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Honestly do the duties
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: health and family welfare minister vipin singh parmar, himachal pradesh news, shimla news\r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, shimla news, shimla news in hindi, real time shimla city news, real time news, shimla news khas khabar, shimla news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved